Droupadi Murmu First Speech: आजादी का अमृत महोत्सव!

आजादी का अमृत महोत्सव! आजाद भारत में जन्मी पहली राष्ट्रपति आज पहली बार देश को करेंगी संबोधित

Droupadi Murmu First Speech: आजादी का अमृत महोत्सव! आजाद भारत में जन्मी पहली राष्ट्रपति आज पहली बार देश को करेंगी संबोधित

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 14, 2022/2:22 pm IST

Droupadi Murmu First Speech: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राजधानी दिल्ली से पूरे देश को संबोधित करेंगी। आपको बता दें कि राष्ट्रपति के तौर पर मुर्मू का देश के नाम यह पहला संबोधन होगा। वह हाल में ही भारत की राष्ट्रपति निर्वाचित हुई हैं। भारत इस साल आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संबोधन शाम सात बजे से दूरदर्शन के सभी चैनलों और आकाशवाणी के पूरे राष्ट्रीय नेटवर्क पर पहले हिंदी में और फि‍र उसके बाद अंग्रेजी भाषा में प्रसारित किया जाएगा। दूरदर्शन पर हिंदी और अंग्रेजी में संबोधन के प्रसारण के बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी के संबंधित क्षेत्रीय नेटवर्कों पर रात साढ़े 9 बजे बजे क्षेत्रीय भाषाओं में राष्ट्रपति के संबोधन का प्रसारण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- जल, थल और नभ में लहराया तिरंगा झंडा, 75 नाव में तिरंगा फहराने के बाद तिरंगामय हुई झील

राष्ट्रपति मुर्मू को सुनने को बेताव देशवासी

Droupadi Murmu First Speech: गौरतलब है कि द्रौपदी मुर्मू पिछले महीने 25 जुलाई को भारत की 15वीं राष्ट्रपति बनी है। देश सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन होने वाली मुर्मू सबसे कम उम्र की महिला हैं और आदिवासी समाज से आने वाली भी वह पहली हैं। द्रौपदी मुर्मू पहली ऐसी राष्ट्रपति हैं जिनका जन्म देश को स्वतंत्रता मिलने के बाद हुआ था। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संबोधन सुनने के लिए देशवासी भी उतावले हैं क्योंकि वे पहली बार उनका संबोधन सुन रहे होंगे, इस बात को लेकर जिज्ञासा है कि राष्ट्रपति किन विषयों को संबोधन में शामिल करेंगी। आज शाम 7 बजे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का संबोधन देशभर में सुनाई देगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers