The hassle of filling the details again and again in competitive exams isover

प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने युवाओं को बड़ी राहत, बार-बार डिटेल भरने का झंझट खत्म, अब करना होगा ये काम…

The hassle of filling the details again and again in competitive exams is over, now this work has to be done...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 22, 2022/9:52 am IST

राजस्थान । युवाओं को अब प्रतियोगी में परीक्षा में अब बार-बार डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। सरकार जल्द ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल को लाने की तैयारी कर रहा है। अगर ये सही से काम कर गया तो राज्य के लाखों अलग अलग प्रकार के प्रतियोग परीक्षाओं के लिए आवेदन भरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इन्फॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी विभाग ने इसका एक पूरा मैकेनिज्म तैयार किया है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more : रणवीर सिंह की न्यूड तस्वीरों ने मचाया कोहराम, आप भी बोलेंगे- यह क्या किया रे बाबा 

होंगे ये फायदे

  • वैकेंसी आने पर एप्लिकेशन फॉर्म भरते समय स्टूडेंट को बार-बार डेटा नहीं भरना होगा। वन टाइम रजिस्ट्रेशन का डेटा अपने आप फैच हो जाएगा।
  • पोर्टल पर डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद स्टूडेंट RPSC, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के साथ ही प्रदेश में होने वाली सभी भर्तियों के फॉर्म बिना झंझट के भर सकेंगे।
  • बार-बार मार्क्सशीट, एड्रैस , आधार नंबर वगैरह कैरी नहीं करना पड़ेंगे। न ही इनकी कोई भी डिटेल मैन्युअली भरनी पड़ेगी।
  • रिक्रूटमेंट पोर्टल पर फॉर्म भरते समय, एड्रेस से लेकर सभी डेटा वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करने के बाद अपने आप फिल हो जाएगा।
  • सिलेक्शन होने के बाद भी डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। डॉक्युमेंट वैरिफिकेशन इंजिन के जरिए आपने जिस किसी भी संस्थान से डिग्री/डिप्लोमा जो भी एजुकेशन ली है, दस्तावेज एक ही प्रोसेस में वेरिफाइड हो जाएंगे।
  • अगर किसी भर्ती में डॉक्युमेंट को लेकर विवाद होता है। तब भी वन टाइम रजिस्ट्रेशन में दिए गए डॉक्युमेंट्स के साथ हार्ड कॉपी का मिलान कर जल्द ही इसे सुलझा लिया जाएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें