PIB information on Third wave : तीसरी लहर का कहर, देश में फिर से टोटल लॉकडाउन की तैयारी!, इस दावे की क्या है सच्चाई? पीआईबी ने दी अहम जानकारी | PIB information on Third wave : The havoc of the third wave, preparations for total lockdown in the country again! PIB gave important information

PIB information on Third wave : तीसरी लहर का कहर, देश में फिर से टोटल लॉकडाउन की तैयारी!, इस दावे की क्या है सच्चाई? पीआईबी ने दी अहम जानकारी

PIB information on Third wave : तीसरी लहर का कहर, देश में फिर से टोटल लॉकडाउन की तैयारी!, इस दावे की क्या है सच्चाई? पीआईबी ने दी अहम जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 4, 2021/6:11 am IST

PIB information on Third wave 

नई दिल्ली । देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर के बाद अब जब हालात संभल रहे हैं, तो डेल्टा+ वेरिएंट के फैल रहे मामलों ने एक बार फिर तीसरी लहर की चिंता बढ़ा दी है।

पढ़ें- डॉक्टर ने बच्चे को देखने से किया मना…तो कनपटी पर टिका दिया रिवॉल्वर, गन प्वॉइंट पर अपहरण की कोशिश.. हॉस्पिटल में हंगामा

तीसरी लहर को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से देशभर में फिर से लॉकडाउन की खबरें वायरल हो रही है। वायरल हो रहे इन खबरों की सच्चाई के बारे में बताने जा रहे हैं। 

पढ़ें- चिड़ियाघर में बाघ, भालू और गंधबिलाव को लगाया गया को.

पीआईबी ने लॉकडाउन की खबरों का खंडन किया है। पीआईबी की फैक्ट चैक टीम ने इस दावे को अपनी जांच में फर्जी बताया है। पीआईबी की फैक्ट चैक ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह दावा फर्जी है।

पढ़ें- संघ प्रचारकों में बड़ी फेरबदल की सुगबुगाहट, मोहन भा…

पीएम मोदी ने कोरोना की तीसरी लहर शुरू होने और लॉकडाउन लगाने के संदर्भ में ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।’ साथ में PIB Fact Check ने लोगों से अपील की कृपया ऐसे भ्रामक संदेशों को साझा न करें। कोरोना से बचाव के लिए कोविड उपयुक्त व्यवहार अवश्य अपनाएं।

पढ़ें- चिड़ियाघर में बाघ, भालू और गंधबिलाव को लगाया गया को..

देश में अब कोरोना की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है, जो लोगों के बीच खौफ पैदा कर सकती है। लोग कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते डर के माहौल में जी रहे हैं।

पढ़ें- ‘अक्टूबर-नवंबर में चरम पर होगी तीसरी लहर’.. अगर गाइ…

साथ में तमाम तरह के भ्रम और अफवाहों से लोग और भी डरे हुए हैं। इस बीच दावा किया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है और देशभर में लॉकडाउन लगाने की तैयारी की जा रही है। मगर इस दावे और भ्रामक खबरों से सचेत रहने को कहा गया है। 

 

 

 
Flowers