major setback in the midst of the Congress Presidential election

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच पार्टी को लगा तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री हुए भाजपा में शामिल, राजस्थान में दिखेगा असर?

हिमाचल में विस चुनाव नजदीक हैं और कांग्रेस ने तो उम्मीवारों की पहली सूची जारी तक कर दी है। ऐसे में कांग्रेस को एक तगडा झटका लगा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 28, 2022/4:17 pm IST

Former minister Harsh Mahajan joins BJP : शिमला – हिमाचल में विस चुनाव नजदीक हैं और कांग्रेस ने तो उम्मीवारों की पहली सूची जारी तक कर दी है। ऐसे में कांग्रेस को एक तगडा झटका लगा है। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व में मंत्री रहे हर्ष महाजन ने कांग्रेस के साथ नाता तोड दिया है और भाजपा ज्वाइन कर ली है। एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव और राजस्थान कांग्रेस सियासी घमासान मचा हुआ है दूसरी ओर कांग्रेस से एक-एक नेता भाजपा में जा रहे हैं। राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा के बीच कांग्रेस का यूं टूट कर बिखरना आगामी लोकसभा चुनाव में परेशानी का विषय बन सकता है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : “पायलट को सीएम बनाना मतलब बीजेपी को राज्य सौंपना”, गहलोत के मंत्री ने ऐसा क्यों कहा? जानें वजह 

पीयूष गोयल की अगुवाई में भाजपा ज्वाइन

Former minister Harsh Mahajan joins BJP : पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के समय में रणनीतिकार रहे पूर्व मंत्री हर्ष महाजन ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। हर्ष महाजन ने बुधवार को दिल्ली में पीयूष गोयल की अगुवाई में भाजपा ज्वाइन कर ली है। हर्ष महाजन के कांग्रेस छोड़कर जाने को पार्टी के लिए प्रदेश में बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि हर्ष महाजन चहेते नेताओं को टिकट ना मिल पाने की वजह से आहट चल रहे थे।

read more : आज है इस भोजपुरी सुपरस्टार की बेटी का जन्मदिन, भावुक होकर कहा- “जुग-जुग जिए बिटिया रानी” 

Former minister Harsh Mahajan joins BJP : इससे पूर्व दो कांग्रेस विधायक पवन काजल और लखविंदर राणा भी भाजपा ज्वाइन कर चुके हैं। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। उन्होंने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता हासिल की।

read more : PM Shree Scheme : प्रदेश में पीएम श्री योजना के तहत स्कूलों का होगा विकास, 716 स्कूल बनेंगे मॉडल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित – हर्ष महाजन

Former minister Harsh Mahajan joins BJP : इस दौरान कांग्रेस नेता हर्ष महाजन ने कहा कि वह भाजपा की नीतियों से प्र्रेरित हैं, जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भारत को एक लड़ी में पिरो रहे हैं, उससे वह काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि लंबे अरसे तक उन्होंने कांग्रेस की सेवा की है, लेकिन अब जाकर कांग्रेस से अपना पीछा छुड़वाया है। इस दौरान उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की भी तारीफ की। उधर, भाजपा ज्वाइन करने के बाद अब हर्ष महाजन सीधे जेपी नड्डा से मिलने जाएंगे।

read more : IBC24 भुइंया के भगवान 2022 : सब्जियों की खेती को बनाया व्यवसाय, युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बनकर दिया 70 लोगों को रोजगार,IBC24 ने किया सम्मानित 

कांग्रेस को बताया मां-बेटे की पार्टी

Former minister Harsh Mahajan joins BJP : दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए हर्ष महाजन ने कहा कि उन्होंने 45 साल कांग्रेस में काम किया। आज कांग्रेस दिशाहीन और नेता विहीन पार्टी हो गई है। पार्टी के पास न विजन है न ही ग्रास रूट पर कार्य करने के लिए कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के जाने के बाद हिमाचल में कांग्रेस मां-बेटे का राज हो गया है।

read more : “पायलट को सीएम बनाना मतलब बीजेपी को राज्य सौंपना”, गहलोत के मंत्री ने ऐसा क्यों कहा? जानें वजह 

हर्ष महाजन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी

2003 से 2008 तक कैबिनेट मंत्री रहे।

1993 से 1998 तक संसदीय सचिव।

2013 से 2018 तक एचपी को-ऑपरेटिव में चेयरमैन।

1986 से 1995 तक हिमाचल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष।

25 साल तक हिमाचल कांग्रेस में उपाध्यक्ष व महासचिव।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers