Under PM Shree scheme, schools will be developed in the state

PM Shree Scheme : प्रदेश में पीएम श्री योजना के तहत स्कूलों का होगा विकास, 716 स्कूल बनेंगे मॉडल

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में बेहतर सरकारी स्कूलों के लिए बड़ी शुरुआत कर दी है। बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ‘प्रधानमंत्री स्कूल्स फॉर राइजिंग इंडिया पीएम-श्री योजना को हरी झंडी दे दी है।

Edited By: , September 28, 2022 / 12:53 PM IST

PM Shree Scheme : जयपुर – केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में बेहतर सरकारी स्कूलों के लिए बड़ी शुरुआत कर दी है। 05 सितंबर को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ‘प्रधानमंत्री स्कूल्स फॉर राइजिंग इंडिया पीएम-श्री योजना को हरी झंडी दे दी है। देश में ऐसे कुल 14,597 स्कूल खोले जाएंगे। इन स्कूलों को आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जाएगा। पीएम-श्री स्कूल योजना को 2022-2027 तक पांच वर्षों की अवधि में लागू किया जाएगा। इस पर 27,360 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसमें केंद्र की हिस्सेदारी 18,128 करोड़ रुपये होगी। केंद्र की इस योजना से 18 लाख छात्रों को फायदा होगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : “पायलट को सीएम बनाना मतलब बीजेपी को राज्य सौंपना”, गहलोत के मंत्री ने ऐसा क्यों कहा? जानें वजह 

PM Shree Scheme : पीएम श्री योजना यानी प्राइम मिनिस्टर स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया योजना के तहत राजस्थान में 716 स्कूलों का विकास और उन्नयन होगा। ये सभी स्कूल मॉडल स्कूल बनेंगे और इनमें राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 की पूरी भावना समाहित होगी। प्रधानमंत्री ने 5 सितंबर 2022 को पीएम श्री योजना शुरू करने की घोषणा की थी। इस योजना के माध्यम से अपग्रेड किए स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने का एक आधुनिक, परिवर्तनकारी और समग्र तरीका लाया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें