झारखंड में लागू नहीं होगी केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूट, सीएम ने कहा 17 तक जारी रहेगा लॉकडाउन | The relaxation given by the central government will not apply in Jharkhand, CM said the lockdown will continue till 17

झारखंड में लागू नहीं होगी केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूट, सीएम ने कहा 17 तक जारी रहेगा लॉकडाउन

झारखंड में लागू नहीं होगी केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूट, सीएम ने कहा 17 तक जारी रहेगा लॉकडाउन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 3, 2020/11:43 am IST

रांची। झारखंड में 17 मई तक लॉकडाउन में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि अगले दो सप्ताह तक राज्य में पहले की तरह ही यथास्थिति बनी रहेगी। इस संबध में सीएम सोरेन ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें:जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में कर्नल सहित 5 जवान शहीद, 2 दहशत…

उन्होंने लिखा, ‘हमारे श्रमिक भाई-बहन, छात्र-छात्राएं एवं अन्य लोग विभिन्न राज्यों से अपने घर आ रहे हैं। इसलिए एहतियात के तौर पर झारखण्ड राज्य में अगले 2 हफ्तों तक लॉकडाउन लागू रहेगा। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में छूट को लेकर दिए गए नए निर्देश फिलहाल झारखण्ड में लागू नहीं होंगे।’

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा एनकाउंटर में कर्नल सहित सेना के 5 जवान शही…

झारखंड में इन दिनों बाहर से छात्र, श्रमिक एवं अन्य लोग वापस आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ने का खतरा ज्यादा है। इसी वजह से एहतियात के तौर पर झारखंड सरकार ने यह फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना संक्रमित 39 हजार 699, स्वस्थ हुए 10 हजार 828

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 3.0 की घोषणा करते हुए ग्रीन और ऑरेंज जोन में तमाम तरह की गतिविधियों के लिए इजाजत दी है। इसके साथ ही रेड जोन में कुछ शर्तों को साथ रियायत दी गई है। सिर्फ और सिर्फ कंटेनमेंट जोन में किसी प्रकार की कोई छूट नहीं मिली है। बता दें कि झारखंड में सिर्फ रांची ही रेड जोन में शामिल है।