Pulwama Attack 5th Anniversary

Pulwama Attack 5th Anniversary : अब तक नहीं भरे आतंकी हमले के जख्म, पुलवामा हमले की पांचवी बरसी पर शहीद जवानों को दी जा रही श्रद्धांजलि

Pulwama Attack 5th Anniversary : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए इस हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। आज इस हमले को पांच साल पूरे

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 01:25 PM IST, Published Date : February 14, 2024/12:07 pm IST

नई दिल्ली : Pulwama Attack 5th Anniversary : 14 फरवरी 2019 ये वो तारीख है जिसे कोई भारतीय कभी भूल नहीं सकता। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन देश का सबसे बड़े आतंकी हमलों में से एक आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे और 35 जवान घायल हुए थे। इस हमले की खबर सामने आते ही पूरा देश सकते में आ गया था। हर कोई शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा था और घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा था। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए इस हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। आज इस हमले को पांच साल पूरे हो गए हैं, लेकिन देश आज भी पुलवामा हमले के दर्द को भूल नहीं पाया है।

बता दें कि, पुलवामा आतंकी हमला 14 फरवरी, 2019 को हुआ था। इस काले दिन आतंकियों ने 200 किलो विस्फोटकों के लदे वाहन के जरिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले को निशाना बनाया था। आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 35 घायल हुए थे। सीआरपीएफ के काफिले में 78 गाड़ियां थीं, जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सफर कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: इस महीने तक हो सकते हैं देश में लोकसभा के चुनाव.. जानिये 2019 में कैसा था इलेक्शन कमीशन का चुनावी कार्यक्रम..

पीएम मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Pulwama Attack 5th Anniversary : पुलवामा हमले की पांचवी बरसी पर पूरा देश शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। देश के लोगों के साथ-साथ कई बड़े नेताओं ने भी पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘मैं पुलवामा में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।’ जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले को बुधवार को पांच साल पूरे हो गए।

यह भी पढ़ें : ‘खरगे राहुल गांधी को लॉन्च कर रहे हैं लेकिन वे लॉन्च नहीं हो पा रहे हैं’…. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेताओं पर साधा निशाना 

राहुल ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Pulwama Attack 5th Anniversary : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुलवामा के शहीदों को याद किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल ने लिखा, पुलवामा आतंकी हमले के वीर शहीदों को शत शत नमन और विनम्र श्रद्धांजलि। भारत की रक्षा को समर्पित उनके इस सर्वोच्च बलिदान के लिए, देश सदा ऋणी रहेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp