देश के इन 5 राज्यों में हो सकती है बारिश, धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका, मौसम विभाग ने दी चेतावनी | There may be possibility of rain, dust storm in these 5 states of the country, Meteorological Department warns

देश के इन 5 राज्यों में हो सकती है बारिश, धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

देश के इन 5 राज्यों में हो सकती है बारिश, धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 7, 2021/11:12 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है, मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो चुका है, जिसके चलते 6 मार्च से 9 मार्च तक हल्की से मध्यम बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य योजनाओं के कारण साल में 50 हजार करोड़ रुपये बचाने में कामय…

IMD के अलर्ट के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है, जबकि दिल्ली-NCR समेत हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है, इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: भोपाल में 13 मार्च को हुनर हाट का उद्घाटन करेंगे शिवराज सिंह चौहान

बताते चलें कि शुक्रवार को मैक्सिमम टेंपरेचर सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा यानी 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, लेकिन IMD के अनुसार, अगले कुछ दिनों में मिनिमम टेंपरेचर में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हो सकती है, इसके चलते सोमवार को मैक्सिमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है, इसके साथ ही राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने का भी अनुमान है।