Complaint Filed Against PM Modi

Complaint Filed Against PM Modi : पीएम मोदी द्वारा महात्मा गांधी पर की गई टिप्पणी पर मचा बवाल, फिल्म निर्माता ने की पुलिस में शिकायत

Complaint Filed Against PM Modi : पीएम मोदी द्वारा महात्मा गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर अब राजनीतिक बवाल मच चुका है।

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : May 30, 2024/8:58 pm IST

Complaint Filed Against PM Modi : नई दिल्ली। पीएम मोदी द्वारा महात्मा गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर अब राजनीतिक बवाल मच चुका है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता लुइट कुमार बर्मन ने महात्मा गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बरमन ने बुधवार रात गुवाहाटी के हाटीगांव पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि मोदी ने राष्ट्रपिता के बारे में “बेहद अपमानजनक बयान” दिया है। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच जारी है और इस संबंध में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

read more : Lok Sabha Election 2024 : 1 जून को सातवें चरण का मतदान..! मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में की इतनी रैलियां और रोड शो

प्रधानमंत्री मोदी ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, “पूरी दुनिया में महात्मा गांधी एक महान व्यक्ति थे। क्या इन 75 वर्षों में यह हमारी जिम्मेदारी नहीं थी कि हम यह सुनिश्चित करें कि पूरी दुनिया महात्मा गांधी को जाने। मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि कोई भी उनके बारे में नहीं जानता। पहली बार जब फिल्म ‘गांधी’ बनी थी, तब दुनिया भर में यह जिज्ञासा थी कि यह व्यक्ति कौन है। हमने ऐसा नहीं किया…”

 

अपनी शिकायत में बर्मन ने कहा, “यह बेहद अपमानजनक बयान है और भारत के नागरिक द्वारा इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। एक नागरिक के तौर पर हम महात्मा गांधी का अपमान स्वीकार नहीं कर सकते।” रजत कमल पुरस्कार जीतने वाली 2021 की असमिया फिल्म ‘बूम्बा राइड’ के निर्माता बर्मन ने कहा कि दुनिया को उनका परिचय कराने के लिए किसी फिल्म की जरूरत नहीं है।

 

“महात्मा गांधी की तुलना एक फिल्म से करके नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के साथ-साथ भारत के लोगों का भी अपमान किया है। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए।” संपर्क करने पर हाटीगांव पुलिस थाने के प्रभारी बिजय दुवारा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है और प्रारंभिक जांच चल रही है।

 

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp