Big Improvement In The Recruitment Process |There will be a big improve

भर्ती प्रक्रिया में किया जाएगा बड़ा सुधार, समिति ने मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट, इस प्रदेश में होगा बड़ा बदलाव

भर्ती प्रक्रिया में सुधार के लिए गठित समिति ने मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 26, 2021/9:57 pm IST

Big Improvement In The Recruitment Process

जयपुर, 26 जुलाई । राजस्थान में भर्ती प्रक्रिया को मजबूत बनाने एवं उसमें सुधार करने के लिए गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंप दी है।

समिति के अध्यक्ष एवं राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष एम एल कुमावत ने सोमवार शाम को यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंपी।उल्लेखनीय है कि गहलोत ने विभिन्न राजकीय सेवाओं में भर्ती की प्रक्रिया को समय पर पूरा करने तथा राज्य लोक सेवा आयोग और राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा निर्धारित कैलेण्डर के अनुरूप भर्तियों को सम्पन्न कराने के उद्देश्य से यह उच्च स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए थे।

Big Improvement In The Recruitment Process

Read More News:  दुबई और बैंकॉक जाकर रहना चाहता था विजय माल्या की तरह, आरोपी की बात सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

साथ ही, भर्ती परीक्षाओं में नकल एवं पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकने के उपाय, विभिन्न सेवा नियमों की समीक्षा करने, समान पात्रता परीक्षा तथा भर्ती प्रक्रिया में न्यायिक विवादों को उत्पन्न होने से रोकने के संबंध में सुझाव देने सहित भर्ती प्रक्रिया म सुधार से संबंधित अन्य विषय भी समिति के कार्यक्षेत्र में निर्धारित किए गए।

Read More News:  T20 मैच में भारत का विजयी आगाज, श्रीलंका को 38 रनों से हराया

कुमावत ने बताया कि समिति को एक माह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर एवं लॉकडाउन की परिस्थितियों के मद्देनजर रिपोर्ट प्रस्तुत करने में दो माह का अतिरिक्त समय लगा।