These consumers will no benefit of subsidy in LPG gas!

अब इन उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा LPG गैस में सब्सिडी का लाभ! सरकार बना रही ये खास प्लान

अब इन उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा LPG गैस में सब्सिडी का लाभ : These consumers will not get the benefit of subsidy in LPG gas!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 19, 2021/8:19 pm IST

नई दिल्ली: no benefit of subsidy in LPG gas घरेलू गैस सिलेंडरों पर मिलने वाली सब्सिडी साल 2020 से बंद हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कोरोना महामारी के दौरान कच्चे तेल और गैस की कीमतें लगातार गिरी है उसके बाद ही यह कदम उठाया गया था। इसी बीच खबर है कि केंद्र सरकार एक बार फिर सिलेंडरों पर सब्सिडी देने पर विचार कर रही है। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से अभी इसका अधिकारिक बयान नहीं आया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया है कि जल्द ही एक बार फिर सब्सिडी शुरू हो सकती है।

Read more : नग्न अवस्था में 7वीं मंजिल से गिरी 24 साल की युवती, फ्लैट में दोस्त के साथ देर रात तक कर रही थी पार्टी 

no benefit of subsidy in LPG gas सूत्रों के मुताबिक, एलपीजी सिलेंडर को लेकर सरकार दो रुख अपना सकती है। पहला, या तो सरकार बिना सब्सिडी के सिलेंडर सप्लाई करे। दूसरा, कुछ चुनिंदा उपभोक्ताओं को भी सब्सिडी का लाभ दिया जाए। सब्सिडी देने के बारे में सरकार की तरफ से अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन अब तक मिली जानकारी के अनुसार, 10 लाख रुपये इनकम के नियम को लागू रखा जाएगा और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सब्सिडी का लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि बाकी लोगों के लिए सब्सिडी खत्म हो सकती है।

Read more : इस कार में महज 150 रुपए में रायपुर से पहुंच जाएंगे नागपुर, वो भी फैमिली के साथ, जानिए क्या है कीमत

अभी क्या स्थिति है सब्सिडी की?
आपको बता दें कि पिछले कई महीनों से कुछ जगहों पर एलपीजी पर सब्सिडी बंद है और यह नियम मई 2020 से चला आ रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कोरोना महामारी के दौरान कच्चे तेल और गैस की कीमतें लगातार गिरी है उसके बाद ही यह कदम उठाया गया। हालांकि इस वक्त तक सरकार ने एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) पर पूरी तरह से सब्सिडी बंद नहीं की है।