You Reach Raipur to Nagpur only 150 Rs in Tata Tigor EV

इस कार में महज 150 रुपए में रायपुर से पहुंच जाएंगे नागपुर, वो भी फैमिली के साथ, जानिए क्या है कीमत

इस कार में महज 150 रुपए में रायपुर से पहुंच जाएंगे नागपुर, वो भी फैमिली के साथ! You Reach Raipur to Nagpur only 150 Rs in Tata Tigor EV

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 19, 2021/7:37 pm IST

नई दिल्लीः You Reach Raipur to Nagpur only 150 Rs पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को देखते हुए अब भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों का रुझान इलकेक्ट्रिक कार की ओर बढ़ रहा है। हालांकि बाजार में कई इलेक्ट्रिक कार मौजूद हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसी कार के बारे में बता रहे हैं जो आपको 50 रुपए में 100 किलोमीटर का सफर तय करवा सकता है। यानि आप महज 150 रुपए में रायपुर से नागपुर तक का सफर तय कर सकते हैं वो भी फैमिली के साथ। है न किफायती…तो चलिए जानते हैं उस कार के बारे में…

Read More: भारत में लॉन्च हुई Eeve Soul की इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर देगी 120 तक की रेंज, जानें कितनी है कीमत 

You Reach Raipur to Nagpur only 150 Rs जी हां, हम बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स की Tata Tigor EV की, जो भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार में से एक है। Tata Tigor EV की शुरुआती कीमत 12 लाख रुपए है। वहीं, यह कार एक चार्ज में 300 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। टिगोर EV पर 73 बीएचपी और 170 एनएम पीक टॉर्क मिलता है और ताकत 26-kWh लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक से आती है. मौसम और चिंता से बचने के लिए कार आईपी 67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर से लैस है। कार को 8 साल और 160,000 किमी बैटरी और मोटर वारंटी के साथ पेश किया जा रहा है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

कंपनी नई टिगोर EV को तीन वेरिएंट्स XE, XM और XZ+ में पेश कर रही है. XZ+ पर डुअल टोन विकल्प भी उपलब्ध है। टाटा का कहना है कि कार बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स और तेज़ हैंडलिंग के लिए संतुलित सस्पेंशन के साथ आई है। अन्य फीचर्स में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम और पुश बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट की शामिल हैं। साथ ही कार रिमोट कमांड और रिमोट डायग्नोस्टिक्स सहित 30+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आई है।

Read More: ICC U-19 Cricket World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

कंपनी का कहना है कि कार विश्व स्तर पर माने जेने वाले CCS2 चार्जिंग सिस्टम के साथ आती है और इसे किसी भी 15 A प्लग पॉइंट से फास्ट-चार्ज के साथ-साथ स्लो-चार्ज किया जा सकता है। ग्लोबल एनकैप ने टिगोर EV के लिए क्रैश टेस्ट के परिणाम जारी किए हैं, जिसमें कार को 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। इसे बड़ों और बच्चों दोनों की सुरक्षा के लिए 4 स्टार मिले हैं। क्रैश टेस्ट संस्था की ‘सेफर कार्स फॉर इंडिया’ पहल के तहत किया गया।

Read More: बहन का देर रात घर लौटना भाई को गुजरा नागवार, उतारा मौत के घाट! खून से लथपथ मिली लाश