These services may remain closed across the country on September 27

27 सितंबर को देश भर में बंद रह सकती है ये सेवाएं, किसानों ने एक बार फिर भारत बंद का किया ऐलान

These services may remain closed across the country on September 27

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 21, 2021/2:19 pm IST

नई दिल्लीः कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली की सीमाओं का किसानों का जत्था केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे है। इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों के किसान अपने-अपने स्तर पर कृषि कानून का विरोध कर रहे है। इसी बीच एक बार फिर संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का ऐलान किया है।

read more : हर घर से एक व्यक्ति को मिलेगा सरकारी नौकरी, बेरोजगारों को हर महीने 3 हजार का भत्ता, गोवा में केजरीवाल ने किया ऐलान

संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का आव्हन करते हुए कहा कि यह भारत बंद शांतिपूर्ण होगा। इस बंद में संयुक्त किसान मोर्चा के अलावा कई और किसान संगठन भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। मोर्चा ने कहा है कि बंद के दौरान लोगों को स्वेच्छा से सब कुछ बंद करने की अपील की जाए। किसी तरह की जबरदस्ती न की जाए।

read more : कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले को RCB के हेड कोच हेसन ने बताया सही, केकेआर के खिलाफ हार पर कही ये बात 

जानकारी के अनुसार इस दौरान कई तरह की आवाजाही सुबह छह बजे से शाम 4 बजे तक पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। केंद्र और राज्य सरकार के कार्यालयों, बाजारों, दुकानों, कारखानों, स्कूलों, कालेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छूट दी जाएगी।

read more : फिर वही हैवानियत! नाबालिग छात्रा से पांच लोगों ने किया गैंगरेप, वीडियो भी बनाया, पीड़िता की हालत बिगड़ी 

किसानों की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार के सभी दफ्तर और संस्थाएं को बंद किया जाएगा। इसके अलावा बाजार, दुकान और उद्योग – स्कूल, कालेज, यूनिवर्सिटी और सभी तरह के शिक्षण संस्थान, हर तरह का सार्वजनिक यातायात और निजी वाहनों को बंद कराया जाएगा।

 
Flowers