खजाने की तलाश में चोरों ने 1200 साल पुराने शिव मंदिर में खुदाई की, किसी ने दर्ज नहीं कराई शिकायत |Thieves excavate in 1200 year old Shiva temple in search of treasureno one filed complaint

खजाने की तलाश में चोरों ने 1200 साल पुराने शिव मंदिर में खुदाई की, किसी ने दर्ज नहीं कराई शिकायत

खज़ाने की तलाश में चोरों ने 1200 साल पुराने शिव मंदिर में खुदाई की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 29, 2021/10:39 pm IST

सुरेंद्रनगर (गुजरात), 29 जुलाई ।  गुजरात में सुरेंद्रनगर जिले की थानगढ़ तालुका के दूरस्थ इलाके में स्थित 1200 साल पुराने शिव मंदिर में खज़ाना छिपे होने की अफवाहों को सच मानकर कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर के गर्भ गृह में शिवलिंग हटाकर खुदाई की। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। थानगढ़ पुलिस के निरीक्षक एमडी चौधरी ने बताया कि प्राचीन मंदिर में बहुत लोग नहीं जाते हैं और यह एक सरंक्षित स्थल है और काफी जर्जर हालत में है। कुछ स्थानीय लोग नियमित अंतराल पर मंदिर में पूजा करने के लिए जाते हैं।

पढ़ें- सावन माह.. और शिव की प्रतिमा पर फन फैलाए बैठा नाग.. IFS अफसर ने भी शेयर किया वीडियो

अधिकारी ने कहा कि पुलिस के पास कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई है, जबकि शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि चोरों ने परिसर में खजाना छुपे होने की अफवाहों पर यकीन कर लिया हो । उन्होंने कहा कि मूर्तियों को ग्रामीणों की मदद से उनके मूल स्थान पर स्थापित कर दिया गया है। चौधरी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर के अंदर दो गड्ढे खुदे देखे जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। अधिकारी ने बताया कि यह मंदिर जामवाड़ी गांव के पास स्थित है और 1200 साल पुराना है।

पढ़ें- गोल्ड जीतने की खुशी में उत्साहित हो गई महिला एथलीट, मुंह से निकल गई गाली, शर्म से हो गई पानी-पानी.. वीडियो वायरल 

उन्होंने कहा, “खजाने की तलाश में किसी ने शिवलिंग को हटाकर गर्भगृह के अंदर एक फीट गहरा गड्ढा खोदा दिया। आरोपियों ने शिवलिंग को ध्यान से दीवार के पास रखा और उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।” अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने फिर नंदी की मूर्ति को भी हटाया जो गर्भ गृह के बाहर स्थित है और फिर वहां पर तीन-चार फीट गहरा गड्ढा खोदा। उन्होंने कहा कि इस बाबत कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers