इस बार कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका! एक दो नहीं पूरे 6 सांसद हो सकते हैं TMC में शामिल |

इस बार कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका! एक दो नहीं पूरे 6 सांसद हो सकते हैं TMC में शामिल

Congress will get a big blow: इस बार कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका! एक दो नहीं पूरे 6 सांसद हो सकते हैं TMC में शामिल This time Congress will get a big blow! Not one or two, all 6 MPs can be included in TMC

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 10, 2022/10:51 am IST

6 Congress leaders in TMC : कोलकाता। संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत होने जा रही है। इसके पहले शनिवार को टीएमसी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के तीन मौजूदा लोकसभा सदस्य और तीन पूर्व राज्यसभा सदस्य तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेतृत्व के संपर्क में हैं और वे ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, पार्टी को अभी इस मामले में निर्णय लेना है, उन्होंने बताया कि एक सांसद उत्तर भारत और एक दक्षिण भारत से है।

read more:  Corona Update : नहीं बरती सावधानी तो फिर देश भर में लगेगा लॉकडाउन! मौत के इन आंकड़ों ने फिर चौंकाया

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर टीएमसी के करीबी सूत्रों ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी को विश्वास है कि कुछ विपक्षी विधायक यशवंत सिन्हा के पक्ष में मतदान करेंगे और उन्हें (सिन्हा) राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के 220 से अधिक विधायकों का समर्थन मिलेगा, पार्टी को उम्मीद है कि राज्य के कुछ विपक्षी सांसद भी सिन्हा के पक्ष में मतदान कर सकते हैं।

read more:  राष्ट्रपति भागे..उग्र भीड़ ने प्रधानमंत्री के घर में लगाई आग…चालाक चीन की चाल में इस तरह बर्बाद हो गया ये देश

Congress will get a big blow: उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के बाहर पार्टी का विस्तार करने के लिए टीएमसी ने मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी में हाल में शामिल होने वाले मुकुल संगमा, कीर्ति आजाद और बाबुल सुप्रियो को प्रवक्ता नियुक्त किया है। सूत्रों ने यह भी कहा कि कई विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति चुनाव की तरह उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए भी एक संयुक्त उम्मीदवार की तलाश शुरू कर दी है।