पूर्वा एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी, पटना जंक्शन की बढ़ाई गई सुरक्षा | Threat to blow eastern Purwa express with bombs, increased security of Patna junction

पूर्वा एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी, पटना जंक्शन की बढ़ाई गई सुरक्षा

पूर्वा एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी, पटना जंक्शन की बढ़ाई गई सुरक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 8, 2019/4:30 am IST

पटना। दिल्ली से पटना आ रही पूर्वा एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जीआरपी कंट्रोल रूम में मोबाइल से किसी ने कॉल करके कहा कि पूर्वा एक्सप्रेस में बम रखा है। इस ट्रेन को बम से उड़ा दिया जाएगा। ये सूचना मिलने के बाद रेल अधिकारी कर्मचारी से लेकर रेल पुलिस तक अफरा-तफरी मच गई। जीआरपी ने भी तत्काल इस सूचना को आरपीएफ से साझा किया। तब तक पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन दानापुर स्टेशन से निकल चुकी थी।

ये भी पढ़ें:भारत-रूस के बीच बड़ा समझौता, तीसरी परमाणु संचालित पनडुब्बी लेगा भारत

10 बजे के करीब जैसे ही पूर्वा एक्सप्रेस पटना जंक्शन पर पहुंची, RPF और GRP के जवान ट्रेन के सभी दरवाजों को घेर लिया। यात्रियों की मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद प्लेटफॉर्म से बाहर निकलने दिया गया। इसके साथ दिल्ली जाने वाले यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने से रोका गया। इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने सभी बोगियों में मेटल डिटेक्टर से जांच शुरू की। जांच में मदद के लिए पुलिस ने दो डॉग स्क्वायड की भी सहारा लिया।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी वाराणसी और कानपुर दौरे पर, यूपी के लोगों को देंगे विकास कार्यों की 

फिलहाल जीआरपी को जिस आरोपी ने फोन पर बम की सूचना दी थी। उसकी तलाश की जा रही है, साइबर सेल की मदद से फोन करने वाले की पहचान की जाएगी। उसके बाद जांच के आधार पर उसपर जरूरी कार्रवाई की जाएगी। वहीं धमकी के बाद पटना जंक्शन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी प्रकार के आने-जाने वाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से नजर रखी जा रही है। और किसी भी प्रकार के संदिग्ध यात्रियों को रोककर उनके सामान की जांच एवं उनसे पूछताछ की जा रही है।