Three children died in train accident at Kiratpur Sahib Punjab

Kiratpur Sahib Punjab Train Accident: ट्रेन की चपेट में आने से 3 बच्चों की मौत, 1 घायल, जामुन खाने के लिए गए थे मासूम

Kiratpur Sahib Punjab Train Accident : पंजाब के कीरतपुर साहिब के पास से बड़ी खबर सामने आ रही है। रविवार को एक ट्रेन की चपेट में आने से...

Edited By: , November 29, 2022 / 07:58 PM IST

Kiratpur Sahib Punjab Train Accident : पंजाब के कीरतपुर साहिब के पास से बड़ी खबर सामने आ रही है। रविवार को एक ट्रेन की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई। जबकि एक बच्चा घायल हो गया। बताया जा रहा है कि बच्चे पटरियों पर थे। इसी दौरान ट्रेन आ गई। बच्चों को इस बात का पता नहीं चल सका और वह ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ ही लोगों को ट्रैक से दूर किया गया।

Read more: World’s Most Expensive Vegetables: ये है दुनिया की सबसे महंगी सब्जियां, इसे खरीदने में बिक जाएगा लोगों का घर! 

ASI जगजीत सिंह ने बताया कि बच्चे पेड़ों से जामुन खाने के लिए वहां आए थे। इसी दौरान वह पटरियों पर आ गए, उन्हें इस बात का एहसास नहीं हुआ कि ट्रेन उनके पास आ रही है। उन्होंने कहा कि 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक बच्चे की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक एक बच्चा घायल हो गया है। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Read more: Neha Malik: ठंड में एक्ट्रेस के बिकिनी अवतार ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा 

हादसे के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी संवेदना व्यक्त की और राज्य सरकार से मृतकों के परिवारों को उचित मुआवजा प्रदान करने का आग्रह किया। बताया जा रहा है कि सहारनपुर से ऊना हिमाचल जाने वाली ट्रेन (04501) कीरतपुर साहिब के नजदीक पहुंची ही थी कि सतलुज नदी पर बने लोखंड पुल के पास चार बच्चे इसकी चपेट में आ गए। हादसे में एक बच्चा साइड पर गिर गया और पुल के साथ लटक गया। जबकि 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। एक बच्चे का हाथ कट गया है। हादसे के तुरंत बाद ट्रेन को रुकवाया गया। गार्ड ने गंभीर रूप से घायल बच्चों को कीरतपुर साहिब रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया। इसके बाद एंबुलेंस से उन्हें सिविल अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब भेजा गया। इस दौरान एक बच्चे ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया।