अरुणाचल प्रदेश में प्रश्न पत्र लीक मामले में तीन और लोग गिरफ्तार |

अरुणाचल प्रदेश में प्रश्न पत्र लीक मामले में तीन और लोग गिरफ्तार

अरुणाचल प्रदेश में प्रश्न पत्र लीक मामले में तीन और लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 4, 2022/6:05 pm IST

ईटानगर, चार अक्टूबर (भाषा) अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) की सहायक इंजीनियर (सिविल) परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या नौ हो गई है।

अरुणाचल प्रदेश पुलिस के विशेष जांच प्रकोष्ठ (एसआईसी) ने सरकारी अधिकारियों बिनम जोमांग और तलुंग जोमांग और एक अन्य व्यक्ति लोथ एजिंग को गिरफ्तार किया। एसआईसी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनंत मित्तल ने यह जानकारी दी।

बिनम नामसाई जिले के लेकांग में पंचायती राज विभाग में एक कनिष्ठ अभियंता (संविदात्मक) के रूप में कार्यरत हैं, जबकि तलुंग सियांग जिले के पांगिन में एक कृषि क्षेत्र सहायक हैं। एजिंग पूर्वी सियांग जिले के रुक्सिन का रहने वाला है।

इस मामले को 27 सितंबर को ईटानगर पुलिस से एसआईसी को स्थानांतरित करने के बाद ये गिरफ्तारियां की गईं। मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या अब नौ हो गई है।

इससे पहले ईटानगर पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

मामला तब सामने आया था जब एपीपीएससी परीक्षा के एक अभ्यर्थी ग्यामार पाडुंग ने 29 अगस्त को ईटानगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें सहायक इंजीनियर (सिविल) परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का संदेह है।

इसके बाद मामला दर्ज कर गिरफ्तारियां की गईं। अरुणाचल प्रदेश सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)