TMC का घोषणा पत्र: एक साल में 5 लाख रोज़गार का वादा, ST-SC और विधवाओं को 12 हजार रुपये सालाना | TMC Declaration Form: Promise of 5 lakhs employment in one year, ST-SC and 12 thousand rupees annually for widows, 10 thousand to farmers

TMC का घोषणा पत्र: एक साल में 5 लाख रोज़गार का वादा, ST-SC और विधवाओं को 12 हजार रुपये सालाना

TMC का घोषणा पत्र: एक साल में 5 लाख रोज़गार का वादा, ST-SC और विधवाओं को 12 हजार रुपये सालाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 17, 2021/12:42 pm IST

कोलकाता। ममता बनर्जी ने आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है, सीएम बनर्जी ने कहा कि हम बेरोज़गारी कम करेंगे। एक साल में 5 लाख रोज़गार के अवसर देंगे। एससी-एसटी और विधवाओं को 12 हजार रुपये सालाना देने का वादा किया गया है।

ये भी पढ़ें: गौतमबुद्ध नगर जिले में किशोरी समेत पांच लोगों ने की आत्महत्या

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को रोजगार दिया। मैंने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा को सौंप दिया है। मैं बंगाल की बेटी हूं और यह घोषणा पत्र मां, माटी व मानुष के लिए है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में हमारी सरकार के कई काम अधूरे रह गए, क्योंकि कोरोना के चलते लॉकडाउन था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सत्ता में लौटती है तो विधवाओं को हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे। लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा। एससी-एसटी को सालाना 12 हजार रुपये मिलेंगे। वहीं, निम्न वर्ग के लोगों को भी हर साल छह हजार रुपये दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: वैश्विक तंत्रों का लचीलापन सुनिश्चित करने के लिए सहयोग जरूरी: मोदी

ममता बनर्जी ने घोषणा पत्र जारी करते वक्त अपनी तबीयत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मेरा स्वास्थ्य खराब होने के कारण घोषणा पत्र जारी करने में देर हुई। दीदी बोलीं, ‘आप जानते हैं कि हमने अपने सभी वादे पूरे किए हैं। हम लोगों ने जो काम किया, उसकी तारीफ दुनियाभर में हो रही है। हमें यूएन से पुरस्कार भी मिला। हम 100 दिन के काम के मामले में नंबर एक पर हैं। हमने राज्य में 40 प्रतिशत गरीबी घटाई और किसानों की आय तीन गुना बढ़ाई।