Today BJP will give budget details to MPs

आज बीजेपी के सभी सांसदों को बजट का विवरण देंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, समझाएंगी बजट की बारीकियां

Today BJP will give budget details to MPs वित्तमंत्री लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के भाजपा सांसदों के साथ एक बैठक करेंगी।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 11:26 AM IST, Published Date : February 3, 2023/8:07 am IST

Today BJP will give budget details to MPs: नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारण ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले नरेंद्र मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया। वित्तमंत्री लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के भाजपा सांसदों के साथ एक बैठक करेंगी। वित्त वर्ष 2023-24 के लिए पेश किए गए बजट के बारे में उन्हें विस्तृत जानकारी देंगी।

Read more: Dream Astrology: रात में देखे गए ये सपने बदल देंगे आपकी किस्मत, तुरंत मिलता है धन लाभ… जानें क्या हैं संकेत 

वित्तमंत्री आज बैठक का देंगी विस्तृत जानकारी

मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी सांसदों से इस बैठक में शामिल होने के लिए तय समय और तय स्थान पर पहुंचने के लिए कहा गया है। आज होने वाली ये ब्रीफिंग संसद पुस्तकालय भवन में बालयोगी सभागार में सुबह 9 बजे होगी। भाजपा का लक्ष्य आम जनता को इस बात का भी संदेश देना है, समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए इसमें क्या-क्या प्रावधान किए गए हैं।

बजट में मिली मिडिल क्लास को बड़ी राहत

Today BJP will give budget details to MPs: बजट में उन्होंने करदाताओं को बड़ी राहत देते हुए आयकर छूट की सीमा को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7 लाख रुपये करने का एलान किया। साथ ही वित्त मंत्री ने टैक्स स्लैब की संख्या को घटाकर 5 और टैक्स छूट की सीमा को बढ़ाकर 3 लाख रुपये करके इस व्यवस्था में टैक्स स्ट्रक्चर को बदलने का भी प्रस्ताव दिया।

Read more: आज से एक लीटर पेट्रोल-डीजल के लिए देने होंगे इतने दाम! जानें आपके शहर में क्या है ताजा भाव 

इसके अलावा, बजट में उन्होंने पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन पर ध्यान देने के साथ कृषि ऋण लक्ष्य को बढ़ाकर 20 लाख करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव दिया। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का इरादा वित्त वर्ष 2025-26 तक राजकोषीय घाटे को जीडीपी के 4.5 फीसदी से नीचे लाने का है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers