Today News Live Update 09 March
LIVE NOW

Today News Live Update 09 March : पीएम मोदी ने सिलीगुड़ी और राधिकापुर के बीच नई रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी

Today News Live Update 09 March : पीएम मोदी ने सिलीगुड़ी और राधिकापुर के बीच नई रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी PM Modi in Siliguri

Edited By :   Modified Date:  March 9, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : March 9, 2024/8:02 am IST

Today News Live Update 09 March: सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलीगुड़ी और राधिकापुर के बीच नई रेल सेवा को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “उत्तर बंगाल का एक क्षेत्र हमारे उत्तरी पूर्वी राज्यों का द्वार है और यहां से पड़ोसी देशों के साथ व्यापार के रास्ते भी जाते हैं। इसलिए इन 10 वर्षो में बंगाल और विशेषकर नॉर्थ बंगाल का विकास भी हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है… ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में जंगल सफारी के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने जीप से काजीरंगा की प्राकृतिक खूबसूरती को देखा। इसके बाद पीएम मोदी ने चाय बागानों की खूबसूरती देखी। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “असम अपने शानदार चाय बागानों के लिए जाना जाता है और असम चाय ने पूरी दुनिया में अपनी जगह बना ली है। मैं उल्लेखनीय चाय बागान समुदाय की सराहना करना चाहूंगा, जो कड़ी मेहनत कर रहा है और दुनिया भर में असम की प्रतिष्ठा बढ़ा रहा है। मैं पर्यटकों से राज्य के दौरे के दौरान इन चाय बागानों का दौरा करने का भी आग्रह करता हूं।”

 

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के  मंत्रालय भवन में आज सुबह भीषण आग लग गई। बताया गया कि वल्लभ भवन की 1, 4, 5 और 6वीं मंजिल पर लगी है। आगजनी की इस घटना के बाद कई जरूरी दस्तावेज जलकर राख हो गए। जिसके बाद आग लगने की सूचना पर भोपाल फायर अमला मौके पर पहुंचा  और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सेना के जवान, SDRF की टीम और फायर ब्रिगेड की टीम लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

Today News Live Update 09 March: भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के  मंत्रालय भवन में आज सुबह भीषण आग लग गई। बताया गया कि वल्लभ भवन की 1, 4, 5 और 6वीं मंजिल पर लगी है। आगजनी की इस घटना के बाद कई जरूरी दस्तावेज जलकर राख हो गए। जिसके बाद आग लगने की सूचना पर भोपाल फायर अमला मौके पर पहुंचा  और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

Today News Live Update 09 March:दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज अपने दो दिवसीय दौरे पर असम और अरुणाचल प्रदेश दौरे पर जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी असम में 18 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे। साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। PM आवास योजना के तहत बने 5.5 लाख से ज्यादा घरों के लिए गृह प्रवेश समारोह भी करेंगे। पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश में 13,000 फीट की ऊंचाई पर बनाई गई सेला सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

तवांग में 825 करोड़ की लागत से बनी सुरंग भारत के लिए काफी अहम है। इसके साथ ही जोरहाट के होलोंगा पाथर में अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे। इस संरचना को ‘स्टैच्यू ऑफ वेलोर’ नाम से जाना जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी जोरहाट के मेलेंग मेटेली पोथार में आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

The liveblog has ended.