Today Shut All Schools: District Administration Order to Close All All Schools due to Heavy Rain

Today Shut All Schools: आज बंद रहेंगे सभी स्कूल, जिला प्रशासन ने तड़के जारी किया आदेश, जानिए क्या है वजह

आज बंद रहेंगे सभी स्कूल! Today Shut All Schools: District Administration Order to Close All All Schools due to Heavy Rain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 16, 2022/9:45 am IST

लखनऊः Today Shut All Schools उत्तर प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। बारिश के चलते यहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, नदी नाले भी उफान पर है। हालात को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। शुक्रवार तड़के जारी आदेश के अनुसार, कक्षा 12 तक के सभी निजी/सरकारी स्‍कूल बंद रहेंगे। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने फिर से भारी बारिश की चेतावनी दी है।   >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: PM Modi MP Visit: ‘चीतों’ के साथ जन्मदिन मनाएंगे पीएम मोदी, जारी हुआ कार्यक्रम का शेड्यूल…देखें

Today Shut All Schools मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर रोड, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, बरेली, पीलीभीत, बदायूं और जालौन में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हरदोई, फरुर्खाबाद, कन्नौज, कासगंज, एटा, मैनपुरी, शहजहांपुर और आसपास के जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 17 सितंबर तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी है।

Read More: पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत, देखें आज का ताजा रेट 

मकान ढहने से 9 की मौत

वहीं, कैंट अंतर्गत दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 लोगो की मृत्यु हुई है। मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। लखनऊ के डीएम ने बताया कि घायलों का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है।

Read More: पीएम मोदी के बर्थ डे के दिन जन्म लेने बच्चों को सोने की अंगूठी का मिलेगा उपहार, बांटी जाएंगी मछलियां 

4-4 लाख रुपए मुआवजा का ऐलान

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा दुरूख जताते हुए मृतकों के परिवारीजनों के लिए 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्‍होंने सभी घायलों के मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया है। गुरुवार से लखनऊ में तेज बारिश हो रही है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आर्मी के राहत दल ने मौके से शव निकाले और घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक