Do this small solution in these 24 hours, you will get a job

इन 24 घंटों में कर लें ये छोटा-सा उपाय, मिलेगी नौकरी! सफलता चूमेगी कदम, देखें नहीं तो..

Do this small solution in these 24 hours, you will get a job: बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा करने से निश्चित सफलता​ मिलती है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 5, 2022/9:18 am IST

नई दिल्‍ली। Today Vasant Panchami  देशभर में आज बसंत पंचमी मनाया जा रहा है। आज के दिन विद्या की देवी मां सरस्‍वती की पूजा-अर्चना बेहद महत्वपूर्ण होता है। छात्रों, कला साधकों, करियए में तरक्की पाने के लिए मां सरस्वती की पूजा करने से निश्चित ही सफलता​ मिलती है। बसंत पंचमी के दिन माता हर भक्तों की मनोकामना पूरी करती है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ः कॉलेज की फेयरवेल पार्टी में खूनी खेल, साथियों ने छात्र पर किया चाकू से हमला

इस दिन जरूरी है कि मां सरस्वती को प्रसन्न करने के लिए सभी उपायों का तन-मन और धन से पूजा अर्चना करें। बसंत पंचमी के दिन वास्‍तु शास्‍त्र और ज्‍योतिष में बताए गए ये उपाय कर लिए जाएं, तो जीवन में कोई भी सफलता पाना नामुमकिन नहीं होगा। मां सरस्वती की कृपा से ही व्‍यक्ति को एकाग्रता और बुद्धिमत्‍ता मिलती है, जिससे वह जीवन की हर परीक्षा में सफल होता है। चलिए आपको बताते हैं ये उपाय….

यह भी पढ़ें: बिलासपुर एयरपोर्ट पर जल्द शुरू होगी विमानों की नाइट लैंडिंग, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सौंपी रिपोर्ट

इन 24 घंटों में जरूर करें ये उपाय

– कोशिश करें कि आपकी स्टडी टेबल चौकोर न होकर आयताकार हो और टेबल साफ-सुथरी व्‍यवस्थित हो. इस तरह काम करने या पढ़ाई करने से सकारात्‍मकता बढ़ती है.

– नौकरी खोज रहे लोग या नौकरी के लिए परीक्षा-इंटरव्‍यू की तैयारी कर रहे लोग उत्तर दिशा में बैठकर अध्‍ययन करें. इससे जल्‍दी ही अच्‍छी नौकरी मिल जाएगी.

– बसंत पंचमी के दिन अपने स्‍टडी रूम में मां सरस्वती की तस्‍वीर ऐसी जगह लगाएं, जहां से पढ़ते या काम करते समय मां सरस्‍वती की तस्‍वीर सामने दिखे. मां सरस्‍वती की मूर्ति स्‍टडी टेबल पर भी रख सकते हैं. इससे तेजी से एकाग्रता और बुद्धिमत्‍ता बढ़ती है और हर परीक्षा-इंटरव्‍यू में सफलता मिलती है.

– यदि लक्ष्‍य पाने में मुश्किलें आ रही हों तो सरस्वती पूजा के दिन अपने लक्ष्‍यों को एक बड़ी कार्डशीट पर लिखकर विजन बोर्ड बनाकर कमरे में लगाएं. इससे आपको खुद ब खुद अपने लक्ष्‍य की ओर बढ़ने के रास्‍ते मिलते जाएंगे.

यह भी पढ़ें: अब और आगे नहीं बढ़ेगी धान खरीदी की तारीख, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने किया ऐलान

– पढ़ने या काम करने की जगह पर कोई वास्‍तु दोष है तो उसे सरस्‍वती पूजा के दिन दूर कर लें. इससे मिलने वाले फल की सकारात्‍मकता कई गुना बढ़ जाती है. जैसे- दीवार और स्‍टडी टेबल के बीच पर्याप्‍त दूरी न होना बड़ा वास्‍तु दोष है.

– स्टडी रूम पश्चिम में नैऋत्य दिशा में होना सबसे शुभ माना गया है. इसके अलावा कमरे का रंग हल्का सफेद या हल्का क्रीम होने से एकाग्रता बढ़ती है.

यह भी पढ़ें:  नाम तो बदल जाएगा.. क्या अतीत भी मिट जाएगा? मध्यप्रदेश में शहरों के नाम बदलने पर सियासी संग्राम!

– पढ़ाई या काम करते समय मुंह हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में होना चाहिए. साथ ही आपकी पीठ दीवार से सटी होनी चाहिए. इससे जल्‍दी सफलता मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)