Today's interrogation of film actress Jacqueline Fernandes in connection with the money laundering case involving Sukesh Chandrasekhar has been completed

EOW ने जैकलीन फर्नांडिस से 8 घंटे तक की पूछताछ, कई सवालों के नहीं दे पाईं जवाब, नोरा फतेही को कल किया तलब

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री के लिए 100 सवाल तैयार किए थे, जिनका जवाब उन्हें कथित 200 करोड़ रुपये के घोटाले मामले में देने के लिए कहा गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 14, 2022/9:57 pm IST

Jacqueline Fernandez News: फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर आज की पूछताछ पूरी हो गई है। पूछताछ में शामिल स्पेशल सीपी रविन्द्र यादव दिल्ली स्थित EOW दफ्तर से निकल गए हैं। हालांकि, जैकलीन को उनके जाने के कुछ देर बाद दफ्तर के सुरक्षित गेट से चुपचाप निकाला गया।

जैकलीन के साथ आज की पूछताछ 8 घंटे तक चली। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री के लिए 100 सवाल तैयार किए थे, जिनका जवाब उन्हें कथित 200 करोड़ रुपये के घोटाले मामले में देने के लिए कहा गया।

आठ घंटे चली पूछताछ

जैकलीन से आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की यह पूछताछ सुबह 11.30 बजे से जारी थी। दिल्ली पुलिस के तीसरी बार तलब किए जाने के बाद से जैकलीन दिल्ली में ही हैं। इससे पहले, उन्हें दो बार तलब किया जा चुका है। हालांकि वह दोनों बार 29 अगस्त और 12 सितंबर को नहीं आईं।

हो सकती है बैक टू बैक पूछताछ

जैकलीन आज सुबह करीब 11 बजे ही अपने वकीलों की टीम के साथ मंदिर मार्ग स्थित आर्थिक अपराध शाखा कार्यालय पहुंच गई थीं। इस दौरान उनसे सुकेश चंद्रशेखर के साथ संबंधों को लेकर पूछा गया, जैकलीन को फिलहाल दिल्ली से न जाने के लिए कहा गया है। इस मामले में कुछ दिनों के लिए बैक टू बैक पूछताछ की जा सकती है। इस मामले में ईडी ने पहले कहा था कि फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे, जिसमें उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर से गिफ्ट लेने की बात को कबूल किया था।

नोराह फतेही से भी हुई थी पूछताछ

मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभिनेत्री के संग पिंकी ईरानी थीं। ईरानी ने ही फर्नांडीज का चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था। इस महीने की शुरुआत में नोराह फतेही से भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।

जेल में है मुख्य आरोपी चंद्रशेखर

चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है। उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है। इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल है। ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज को आरोपी के तौर पर नामजद किया है।