Transfer list of 200 doctors released from medical department

चिकित्सा विभाग से 200 चिकित्सकों की तबादला सूची जारी…

Transfer list of 200 doctors released from medical department सूची की खास बात यह है कि अधिकत्तर को रिक्त स्थानों पर लगाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 6, 2022/1:41 pm IST

Transfer list of 200 doctors: जयपुर। चिकित्सा विभाग ने देर रात बाद करीब 200 चिकित्सकों की तबादला सूची जारी कर दी है। विभाग की ओर से करीब 7 अलग अलग सूची जारी की गई है। जिसमें इन डॉक्टर्स का तबादला किया गया है। सूची की खास बात यह है कि अधिकत्तर को रिक्त स्थानों पर लगाया गया है। कई अस्पतालों में रिक्त स्थानों पर इस सूची में डॉक्टर्स को स्थान देकर उन्हें वहां भेजा गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more: बुढ़ापा चैन से गुजारने के लिए यहां पर करें निवेश, हर महीने मिलेगी इतने लाख की पेंशन 

चिकित्सकों के पद खाली होने के कारण अब तक बिगड़ रही अस्पतालों की अव्यवस्थाओं को सुधारने कवायद की गई है। संयुक्त शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ग्रुप2 विभाग एवं पंचायती राज चिकित्सा विभाग नरेन्द्र कुमार ने यह तबादला सूची जारी की है।

राजस्थान सरकार ने हटाई तबादलों से रोक
राजस्थान सरकार ने तबादले पर लगी रोक को एक बार फिर हटा दिया गया है इसलिए तबादलों का इंतजार कर रहे कर्मचारियों और अधिकारियों कइ तबादला सूची आना जारी है। यही कारण है कि इतनी बड़ी संख्या में एक साथ डॉक्टर्स के भी ट्रांसफर किए गए हैं।

Read more: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर इम्यूनिटी बढ़ाने तक फायदेमंद है इसका सेवन करना, जानें फायदे… 

नर्सिंग स्टाफ की तबादला सूची जारी
Transfer list of 200 doctors: राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों पर लगी रोक को आगामी आदेशों तक हटा लिया है। प्रशासनिक सुधार विभाग जून माह से पहले तबादले करने के आदेश जारी कर चुका है।
राज्य सरकार ने करीब नौ महीने पहले तबादलों पर रोक लगा दी थी। पिछले साल भी राज्य सरकार ने अगस्त से लेकर सितंबर महीने तक सरकारी विभागों में तबादलों पर रोक हटाई थी। चिकित्सा विभाग से आगामी दिनों में ओर भी तबादला सूचियां आ सकती है। डॉक्टर्स से लेकर नर्सिंग स्टाफ की तबादला सूची जारी हो सकती है।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें