Travel will be more pleasant for the people of Bihar

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिहार के लोगों के लिए यात्रा होगी और भी सुखद, छठ पूजन के लिए चलेंगी 48 स्पेशल ट्रेनें

पर्व त्योहार के मौसम में बिहार के यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों के लिए कुल 48 पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन का फैसला लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 27, 2022/11:25 am IST

48 special trains will run for Chhath Puja : पटना – अक्टूबर माह में दिवाली है। उत्तरप्रदेश-बिहार में छठ पूजा का बहुत महत्व है। उनके लिए यह साल की सबसे बडी पूजा होती है। ऐसे में सरकार ने छठ को ध्यान में रखते हुए एक अहम निर्णय लिया है। बिहार-यूपी के लोग देशभर में काम के सिलसिले से अन्य प्रदेशों में है। और छठ पूजन के लिए वह घर वापस आते है। उनकी यात्रा को ध्यान में रखते हुए एवं यात्रा को सुखद बनाने के लिए रेल मंत्रालय ने फैसला लिया है। कि 48 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएगी।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर निकली बंपर भर्ती, 10 अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन

48 special trains will run for Chhath Puja : पर्व त्योहार के मौसम में बिहार के यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों के लिए कुल 48 पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन का फैसला लिया है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने सोमवार को बताया कि पूर्व मध्य रेल के रक्सौल, धनबाद, पटना, गया, बरौनी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, दरभंगा, जयनगर, जोगबनी समेत अन्य स्टेशन के साथ नई दिल्ली, हावड़ा, जम्मू तवी, अमृतसर के अलावा कई स्टेशनों के बीच पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।

read more : बैन होगा PFI? देशभर के 8 राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी, प्रदेश के 8 जिलों से 21 कार्यकर्ता गिरफ्तार, सैकड़ों नेता चढ़े हत्थे

48 special trains will run for Chhath Puja : उन्होंने बताया कि त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इन ट्रेन के अलावा कई और पूजा स्पेशल ट्रेन चलायी जा सकती है। साथ ही कहा कि पूजा स्पेशल ट्रेनें निर्धारित मार्गों पर कुल 324 फेरे लगाएगी। कुमार ने बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेनें पिछले वर्ष यानी 2021 में चलाए गए पूजा स्पेशल ट्रेनों की तुलना में करीब दोगुना से भी अधिक है। पूर्व मध्य रेल द्वारा नियमित रूप से इसकी समीक्षा की जाती है तथा अगर आवश्यकता हुई तो यात्री हित में और भी पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers