पात्रा के ट्वीट पर ट्विटर के कदम से ‘नकली कागज बनाने वाली’ भाजपा की पोल खुली: कांग्रेस | Twitter's move on Patra's tweet opens BJP poll that 'fake paper maker': Congress

पात्रा के ट्वीट पर ट्विटर के कदम से ‘नकली कागज बनाने वाली’ भाजपा की पोल खुली: कांग्रेस

पात्रा के ट्वीट पर ट्विटर के कदम से ‘नकली कागज बनाने वाली’ भाजपा की पोल खुली: कांग्रेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 21, 2021/11:10 am IST

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) कांग्रेस ने ‘टूलकिट’ मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को ट्विटर द्वारा ‘‘तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया’’ करार दिए जाने के बाद भाजपा पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट के इस कदम से ‘‘नकली कागज बनाने वाली’’ सत्तारूढ़ पार्टी की पोल खुल गई।

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह दावा भी किया कि भाजपा ‘‘नकली कागज’’ तैयार करके विपक्ष को बदनाम करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस ‘‘नकली छवि’’ को बचाने की कोशिश कर रही है जिसे अरबों रुपये खर्च करके बनाया गया है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘संकट की इस घड़ी में आज पूरा देश पूछ रहा है कि सरकार कहां हैं? सरकार क्या कर रही है? यह सबको दिख रहा है। उम्मीद थी कि ये लोगों के आंसू पोछेंगे। लेकिन सरकार और सत्ताधारी दल इस काम में मशगूल हैं कि कैसे नकली कागज बनाना है और विपक्ष को बदनाम करना है।’’

खेड़ा ने दावा किया, ‘‘भाजपा की कोशिश अरबोे रुपये खर्च करके बनाई गई प्रधानमंत्री की नकली छवि को बचाना है। अब इनकी पोल खुल गई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इनकी पोल खुल गई है, लेकिन दुख इस बात है कि ये लोग भारत की कैसी छवि बना रहे हैं।’’

गौरतलब है कि ट्विटर ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के उस ट्वीट को ‘‘तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया’’ करार दिया है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए एक ‘टूलकिट’ तैयार किया था।

ट्विटर का कहना है कि ‘वह ऐसे ट्वीट को यह करार देता जिनसे ऐसा मीडिया (वीडियो, ऑडियो और तस्वीरें) जुड़ा होता है जिसे छलपूर्वक तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया हो।

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को ट्विटर से लिखित तौर पर कहा था कि वह ‘समाज में गलत जानकरी और अशांति फैलाने’ के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई भाजपा नेताओं के अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दे।

भाषा हक हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers