नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में दो गिरफ्तार |

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में दो गिरफ्तार

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 24, 2022/6:53 pm IST

नयी दिल्ली, 24 मई (भाषा) बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उन्हें ठगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एक अंतरराज्यीय अभियान के तहत की गई कार्रवाई में उत्तर प्रदेश के निवासी तुषार और अकरम को गिरफ्तार किया गया जो उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से काम कर रहे थे।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों को उनके गृह जनपद से गिरफ्तार किया गया। दिल्ली की 23 वर्षीय एक युवती ने गृह मंत्रालय के साइबर अपराध पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 12 हजार रुपये की ठगी की।

युवती ने सोशल मीडिया के जरिये नौकरी के लिए आवेदन किया था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा, “उससे अज्ञात व्यक्तियों ने फोन कॉल और ईमेल के जरिये संपर्क किया और पंजीकरण शुल्क, प्रक्रिया शुल्क, अंतरराष्ट्रीय बैंक शुल्क और विदेशी विनिमय शुल्क के नाम पर भुगतान करने को कहा।”

डीसीपी ने कहा कि और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए जांच जारी है। आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, नौ मोबाइल फोन, 67 सिम कार्ड, एक वाईफाई राऊटर, एक बायोमीट्रिक स्कैनर और एक कार बरामद की गई।

भाषा यश अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)