पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार |

पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 07:04 PM IST, Published Date : March 31, 2024/7:04 pm IST

जमशेदपुर, 31 मार्च (भाषा) झारखंड के हजारीबाग जिले से जमशेदपुर के एक पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी की हत्या करने के आरोप में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि यहां की एक पुलिस टीम ने अपने हजारीबाग पुलिस के सहयोग से 20 दिनों से लापता प्रशांत कुमार सिन्हा का क्षत-विक्षत शव बरामद किया।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने कहा कि आरोपी काजल सुमन (28) और उसके मित्र रौनक कुमार (19) को पुलिस टीम ने शनिवार को हजारीबाग के चड़वा पुल के नीचे से प्लास्टिक की बोरी में बंद सिन्हा का शव बरामद करने के बाद गिरफ्तार कर लिया।

दोनों आरोपी हजारीबाग के लोहसिंघना इलाके के निवासी हैं।

उन्होंने बताया कि हत्या के पीछे सिन्हा और काजल के बीच पैसों को लेकर विवाद माना जा रहा है। काजल ने रौनक के साथ मिलकर साजिश रची और कुछ दिन पहले हजारीबाग के हासमियां मोहल्ले में रौनक के गौशाला में सिन्हा की गला दबाकर हत्या कर दी।

सिन्हा के परिजनों ने 22 मार्च को यहां बिरसानगर थाने में सिन्हा के लापता होने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस प्रौद्योगिकी प्रकोष्ठ की मदद से जुटाए गए सबूतों के साथ-साथ जांच टीम को मिली गोपनीय जानकारी के आधार पर काजल और रौनक को गिरफ्तार किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल भेज दिया गया है और जांच जारी है।

सिन्हा ने विभिन्न अवसरों पर राष्ट्रीय स्तर पर झारखंड का प्रतिनिधित्व किया था और पिछले साल युगांडा में ‘पैरा-बैडमिंटन चैंपियनशिप’ में भी उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

भाषा

योगेश धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers