मानवाधिकार कार्यकर्ता की हत्या के लिए भेजे गए दो व्यक्तियों को आरके पुरम से गिरफ्तार किया गया: पुलिस | Two persons sent for killing of human rights activist arrested from R.K. Puram: police

मानवाधिकार कार्यकर्ता की हत्या के लिए भेजे गए दो व्यक्तियों को आरके पुरम से गिरफ्तार किया गया: पुलिस

मानवाधिकार कार्यकर्ता की हत्या के लिए भेजे गए दो व्यक्तियों को आरके पुरम से गिरफ्तार किया गया: पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 27, 2021/7:08 pm IST

नयी दिल्ली, 27 फरवरी (भाषा) मानवाधिकार कार्यकर्ता सुशील पंडित की हत्या करने के लिए कथित तौर पर भेजे गए दो व्यक्तियों को दिल्ली के आरके पुरम इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि सुखविंदर (25) और लखन (21) को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। दोनों पंजाब के फरीदकोट के कोटकपुरा के निवासी हैं।

पंडित एक मानवाधिकार कार्यकर्ता और हाइव कम्युनिकेशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं।

पुलिस ने कहा कि आरोपी एक दूसरे को फरीदकोट से ही जानते थे और प्रिंस नामक एक व्यक्ति के इशारे पर दिल्ली भेजे गए थे, जो लखन का बचपन का दोस्त है और उस पर फरीदकोट में हत्या का एक मुकदमा चल रहा है।

पुलिस इन तथ्यों की जांच कर रही है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने कहा ‘हमें गुप्त सूचना मिली थी कि दोनों लोग आरके पुरम में किराए के मकान की तलाश कर रहे हैं। हमें पता चला कि उन्हें उनके बचपन के दोस्त प्रिंस ने पंडित की हत्या करने के लिए भेजा है। हम सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं। हमने उन्हें गिरफ्तार किया और उनके पास से चार पिस्तौल जब्त किए।’

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

भाषा कृष्ण अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)