Two soldiers martyred in encounter

स्वतंत्रता दिवस पर नक्सलियों का खूनी खेल, मुठभेड़ में दो जवान शहीद, चार दिन में दूसरा कायराना वार

स्वतंत्रता दिवस पर नक्सलियों का खूनी खेल, मुठभेड़ में दो जवान शहीद, चार दिन में दूसरा कायराना वार! Two soldiers martyred in encounter

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2023 / 12:39 PM IST, Published Date : August 15, 2023/12:39 pm IST

रांची: Two soldiers martyred in encounter झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में स्वतंत्रता दिवस के ठीक पहले नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए। यह मुठभेड़ सोमवार की देर शाम करीब 7:00 बजे टोंटो थाना अंतर्गत तुमबाहाका और सरजमबुरू के रास्ते में होने की बात कही जा रही है। शहीद सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और हवलदार गौतम कुमार तुम्बाहाका और सरजमबुरू जंगल के रास्ते में 1 करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर दस्ते के साथ हुई इस मुठभेड़ में नक्सलियों से लोहा ले रहे थे। गौतम 2012 बैच के अधिकारी थे।

Read More: 77th Independence Day: ऐसे लोगों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम बघेल ने स्वतंत्रता दिवस पर किया बड़ा ऐलान 

Two soldiers martyred in encounter चाईबासा एसपी ने मुठभेड़ में 2 जवानों के शहीद होने की पुष्टी की है। इधर घटना के बाद दोनों जवानों का शव एयरलिफ्ट कर रांची भेजने की बात कही जा रही है, क्योंकि झारखंड जगुआर का हेडक्वार्टर रांची में है। आपको बता दें कि 11 अगस्त को भी इसी थाना क्षेत्र में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था। हालांकि इस हमले के बाद सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस ने अभियान चलाकर नक्सलियों के बंकर ध्वस्त कर दिए थे।

Read More: ध्वजारोहण के बाद अचानक बिगड़ी स्वास्थ्य मंत्री की तबीयत, स्टेज पर गिरे धड़ाम 

स्वतंत्रता दिवस को नक्सली मनाते है ब्लैक डे

नक्सलियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस को ब्लैक डे रुप में मनाया जाता है और इस दौरान नक्सलियों द्वारा काला झंडा फहरने के साथ साथ हिंसात्माक वारदात को अंजाम देने का रिकार्ड रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें