पुलिस को मिली बड़ी सफलता,जमीयत-उल-मुजाहिदीन और आईएसबीडी के दो आतंकी गिरफ्तार | Two suspected terrorists arrested in Patna.

पुलिस को मिली बड़ी सफलता,जमीयत-उल-मुजाहिदीन और आईएसबीडी के दो आतंकी गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता,जमीयत-उल-मुजाहिदीन और आईएसबीडी के दो आतंकी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 25, 2019/12:18 pm IST

बिहार। बिहार पुलिस ने पटना में दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दो आतंकियों में से एक जमीयत-उल-मुजाहिदीन का है और दूसरा इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश (आईएसबीडी) का बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों युवक पिछले 11 दिन से गया में रह रहे थे। जो आतंकी संगठन में जुड़ने के लिए प्लान बना रहे थे। दोनों के पास से पुलिस ने कई संदिग्ध कागजात बरामद किये हैं पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Bihar Police: Two suspected terrorists affiliated with Jamiat-ul-Mujahideen Bangladesh and Islamic State Bangladesh (ISBD) arrested in Patna.</p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1110149395671121922?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 25, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पकड़े गए दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश के सक्रिय सदस्य हैं। इनके संगठन के कई सदस्यों को बांग्लादेश की पुलिस ने आतंकी घटनाओं में शामिल होने के कारण पहले भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें –प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर बवाल, कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से 

दोनों आतंकी बिना किसी पासपोर्ट वीजा या वैध दस्तावेज के अवैध रूप से बांग्लादेश सीमा पारकर भारत में प्रवेश कर गए हैं और दोनों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए फर्जी भारतीय मतदाता पत्र बनवाकर उसका इस्तेमाल कर रहे थे।