उद्धव ने भाजपा में शामिल होने के लिए अभिजीत गंगोपाध्याय पर निशाना साधा |

उद्धव ने भाजपा में शामिल होने के लिए अभिजीत गंगोपाध्याय पर निशाना साधा

उद्धव ने भाजपा में शामिल होने के लिए अभिजीत गंगोपाध्याय पर निशाना साधा

:   Modified Date:  March 8, 2024 / 08:24 PM IST, Published Date : March 8, 2024/8:24 pm IST

छत्रपति संभाजीनगर, आठ मार्च (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पद से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए अभिजीत गंगोपाध्याय की शुक्रवार को आलोचना की।

ठाकरे ने हितों के टकराव का हवाला देते हुए महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर पर भी निशाना साधा।

गंगोपाध्याय ने मंगलवार को उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पद से इस्तीफा दे दिया था और बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा में शामिल हो गए थे।

गंगोपाध्याय ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा था, ‘‘आज मैंने एक नए क्षेत्र में कदम रखा है। मैं भाजपा में शामिल होकर खुश हूं और पार्टी के सिपाही के तौर पर काम करूंगा। हमारा उद्देश्य राज्य से ‘भ्रष्ट’ टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) शासन को बाहर करना है।’’

ठाकरे ने धाराशिव जिले के कलांब में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक न्यायाधीश ने पश्चिम बंगाल में इस्तीफा दे दिया और लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ फैसले दिए। अब हम कैसे कह सकते हैं कि उन्होंने (न्यायाधीश के रूप में) अपने कार्य में शुचिता बरकरार रखी होगी।”

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इसी तरह, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष (राहुल नार्वेकर) को (भाजपा द्वारा) लोकसभा सीट का लोभ दिया गया और उनसे (विधायक अयोग्यता मामले में) हमारे खिलाफ फैसला दिलाया गया।’’

ठाकरे ने दावा किया कि भाजपा राज्य की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे का ‘‘राजनीतिक जीवन समाप्त’’ करना चाहती है।

गुजरात में स्थापित की जा रही सेमीकंडक्टर इकाइयों के बारे में ठाकरे ने कहा कि उनके मन में राज्य या इसके लोगों के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन इसका विकास दूसरों की कीमत पर नहीं होना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे की आलोचना करते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्हें हिंसाग्रस्त मणिपुर जाने का भी साहस दिखाना चाहिए।

भाषा

देवेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)