UGC pay scale to the employees of Guru Angad Dev University

इस विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को तोहफा, अब इस वेतनमान के अनुसार मिलेगी सैलरी, कैबिनेट ने दी मंजूरी

इस विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को तोहफा, UGC pay scale to the employees of Guru Angad Dev University

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 11:26 PM IST, Published Date : May 17, 2023/9:20 pm IST

जालंधर : पंजाब कैबिनेट ने बुधवार को ‘गुरु अंगद देव पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय’ (जीएडीवीएएसयू) के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के वेतनमान को लागू करने की मंजूरी दे दी है। एक बयान में यह जानकारी दी गई।

Read More : पैसों की होगी बंपर बारिश, प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता के योग, जून में चमकने वाली है इन राशि वालों की किस्मत 

बयान के मुताबिक, यह फैसला मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में पंजाब कैबिनेट की बैठक में लिया गया। चंडीगढ़ के बाहर यह इस तरह की दूसरी बैठक थी, इससे पहले 28 अप्रैल को लुधियाना में पहली बैठक का आयोजन किया गया था। बयान में कहा गया है कि यूजीसी के वेतनमान को लागू करने के फैसले से पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को पंजाब को अग्रणी बनाने के लिए ठोस प्रयास करने में मदद मिलेगी।

Read More : सीएम भूपेश के नेतृत्व में रिकॉर्ड धान खरीदी, न्याय योजना से संवरी अन्नदाताओं की जिंदगी, महिला किसान ने अपने खेत का नाम रखा ‘भूपेश बाहरा’ 

बयान के अनुसार, मंत्रिमंडल ने पंजाब राजस्व पटवारी (वर्ग-तीन) सेवा नियम, 1966 और पंजाब राजस्व पटवारी (वर्ग-तीन) सेवा नियम 2023 के मसौदे को रद्द करने को भी मंजूरी दे दी। नए नियमों के अनुसार पटवारी अभ्यर्थियों के प्रशिक्षण की अवधि डेढ़ वर्ष से घटाकर एक वर्ष कर दी गई है। मंत्रिमंडल ने विभाग की कार्यप्रणाली को दुरुस्त करने के लिए आबकारी तथा कराधान विभाग में 18 नए पद सृजित करने और सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल (पटियाला) और सरकारी आयुर्वेदिक फार्मेसी (पटियाला) को गुरु रविदास आयुर्वेद विश्वविद्यालय (होशियारपुर) में स्थानांतरित करने को भी मंजूरी दे दी है।