Umesh Kolhe Murder Case Police Commissioner's big statement,

Umesh Kolhe Murder Case: पुलिस कमिश्नर का बड़ा बयान, कहा – परिजनों में से किसी को भी….

अमरावती पुलिस कमिश्नर ने सोमवार को बयान जारी किया है। एक दिन पहले ही खुद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि, जिस बर्बरता के साथ उमेश कोल्हे को मारा गया है, वो बहुत ही क्रूरतापूर्ण है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 4, 2022/7:11 pm IST

Umesh Kolhe Murder Case: महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के मामले की शुरुआती जांच पर सवाल उठने के बाद अमरावती पुलिस कमिश्नर ने सोमवार को बयान जारी किया है। एक दिन पहले ही खुद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि, जिस बर्बरता के साथ उमेश कोल्हे को मारा गया है, वो बहुत ही क्रूरतापूर्ण है। उन्होंने इस हत्याकांड को पहले डकैती का एंगल देने को लेकर भी अलग जांच करवाने की बात कही थी।

 

Read More: डीजल गाड़ियों पर लगी रोक, 1 अक्टूबर से सड़को पर नहीं दौड़ेगी गाड़ियों, सरकार ने जारी किए आदेश 

उमेश कोल्हे हत्या मामले में पुलिस पर लग रहे आरोप पर अमरावती पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने कहा कि  ‘परिजनों में से किसी को भी कोई धमकी नहीं मिली थी ना ही मृतक को कोई धमकी मिली थी। जब तक हमारे पास पुख्ता साक्ष्य नहीं थे तब तक हमने किसी भी तरह का कोई बयान जारी नहीं किया। ये आरोप सिर्फ एक ही तरफ से आ रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि अमरावती से बीजेपी सांसद ने उन्हें फोन कर सिर्फ उनसे मिलने की बात कही थी।
उन्होंने कहा कि ‘इसके विपरित बीजेपी नेता ने किसी भी तरह के आरोप नहीं लगाए थे। पत्र में आया है  कि हमने चोरी और डकैती के लिए प्राथमिकी रिपोर्ट दर्ज की है। जबकि तथ्य यह है कि हमने प्राथमिकी रिपोर्ट में ऐसी कोई धारा नहीं लगाई है। उस पत्र में यह भी कहा गया है कि हमने चार लोगों को गिरफ्तार किया और मामले को दबा दिया। अगर हम ऐसा करना चाहते तो हम मामले को क्यों सुलझाते?’ उन्होंने पुलिस की जांच का बचाव करते हुए कहा “यह हमारे लिए एक ब्लाइंड और संवेदनशील मामला था। ऐसे मामलों में हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

Read More: भोजपुरी एक्ट्रेस सुषमा अधिकारी ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें

शुरुआती जांच में पुलिस को लगा कि केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के पीछे का मकसद डकैती है। लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तो मामला इससे अलग लगने लगा। दरअसल हमले के समय उमेश के पास एक बैग में हजारों रुपये थे। लेकिन हत्यारों ने उनके बैग को छुआ तक नहीं था।  हमलावर हमला करने के तुरंत बाद मौके से भाग गए थे। जबकि हत्या के तरीके से स्पष्ट था कि वे बस उमेश की जान लेना चाहते थे। इस हत्या के रहस्य को जानने के लिए पुलिस ने कई टीमें गठित की है। इस मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी कर रही है।

 
Flowers