Union Home Minister Amit Shah On Left Wing Extremism:

Amit Shah On Left Wing Extremism: अमित शाह का बड़ा बयान, दो साल में उग्रवाद और वामपंथ खत्म हो जाएगा, यहां जाने पूरा मामला

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2023 / 06:08 PM IST, Published Date : October 6, 2023/6:08 pm IST

Union Home Minister Amit Shah On Left Wing Extremism: नई दिल्ली। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार (06 अक्टूबर) को वामपंथी उग्रवाद पर समीक्षा कर बैठक की साथ ही अमित शाह ने इस दौरान कहा कि लेफ्ट विंग एक्सट्रीमिस्म बैठक के बाद अमित शाह ने कहा कि, दो साल के अंदर- अंदर पूरे देश से वामपंथी और उग्रवाद को पूरी तरह खत्म करने का काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ऐलान, सुजानगढ़, मालपुरा और कुचामन बनेंगे 3 नए जिले 

बता दें कि इस बैठक में इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, अश्विनी चौबे, अर्जुन मुंडा और देवुसिंह चौहान भी शामिल थे। बैठक में महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे, आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने-अपने विधायकों के साथ हिस्सा लिया।

 

 

यह भी पढ़ेंः MPPSC Recruitment 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जल्दी करें आवेदन 

अधिकारियों ने जानकारी देकर कहा है कि नक्सल प्रभावित राज्यों में हिंसक घटनाओं में 2010 की तुलना में 2022 में 80 फीसदी की कमी आई है। अधिकारियों ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में देश में वामपंथी सुरक्षा स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है। केंद्र सरकार ने 2015 में एलडब्ल्यूई से निपटने के लिए राष्ट्रीय नीति और कार्य योजना’ को मंजूरी दी थी। अधिकारियों ने कहा कि नीति में सुरक्षा संबंधी उपायों, विकास हस्तक्षेपों, स्थानीय समुदायों के अधिकारों और हकदारियों को सुनिश्चित होनी चाहिए।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp