केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, ​बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी | Union Minister Ram Vilas Paswan dies, son Chirag Paswan tweeted

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, ​बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, ​बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 8, 2020/3:24 pm IST

नईदिल्ली। लोकजनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान का निधन हो गया है, उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है, उन्होने अपने पोस्ट में कहा कि ‘पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं। एलजेपी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री 74 वर्ष के थे। रामविलास पासवान दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थे, वे मोदी सरकार में केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री थे। 

read more: अफगानिस्तान में युद्ध के अंधकार के अंत में अब शांति की उम्मीद की किरण दिख रही…

पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं। 

Miss you Papa… pic.twitter.com/Qc9wF6Jl6Z

— युवा बिहारी चिराग पासवान (@iChiragPaswan) October 8, 2020

रामविलास पासवान पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे, पासवान की हाल ही में बायपास सर्जरी हुई थी। राजनीति की नब्ज पकड़ने वाले रामविलास पासवान पहली बार1969 में एक आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी के सदस्य के रूप में बिहार विधानसभा पहुंचे थे। 1974 में राज नारायण और जेपी के प्रबल अनुयायी के रूप में लोकदल के महासचिव बने थे। वे व्यक्तिगत रूप से राज नारायण, कर्पूरी ठाकुर और सत्येंद्र नारायण सिन्हा जैसे आपातकाल के प्रमुख नेताओं के करीबी रहे हैं। 

read more: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए LJP के 42 उम्मीदवारों की सूची जारी

1946 में बिहार के खगड़िया में जन्मे रामविलास पासवान ने एक छोटे से इलाके से निकलकर दिल्ली की सत्ता तक का सफर अपने संघर्ष के बूते तय किया।  इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लगभग पांच दशक तक वो बिहार और देश की राजनीति में छाये रहे। इस दौरान दो बार उन्होंने लोकसभा चुनाव में सर्वाधिक मतों से जीतने का विश्व रिकॉर्ड भी कायम किया।