शिक्षक के तबादले पर छात्रों ने कहा, सर प्लीज हमें छोड़कर मत जाइए | Unique News:

शिक्षक के तबादले पर छात्रों ने कहा, सर प्लीज हमें छोड़कर मत जाइए

शिक्षक के तबादले पर छात्रों ने कहा, सर प्लीज हमें छोड़कर मत जाइए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 22, 2018/9:06 am IST

चेन्नई। तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक के प्रति छात्रों का लगाव और जुड़ाव इस प्रकार था कि जब शिक्षक के तबादले की बात होने लगी तो छात्रों ने इसका विरोध किया, सिर्फ विरोध ही नहीं किया बल्कि छात्रों ने शिक्षक को घेरा और कहा  ‘सर प्लीज हमें छोड़कर मत जाइए’, छात्रों की जिद्द के बाद शिक्षक का तबादला 10 दिनों के लिए रोक दिया गया। अग्रेजी के शिक्षक के प्रति छात्रों का ये जुड़ाव कुछ इस प्रकार आभास हो रहा था मानो छात्रों को  छोड़कर कोई अपना कहीं दूर जा रहा है।

 ये भी पढ़ें- पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर कॉन्स्टेबल ने दी माओवादी बनने की धमकी ..सुनिए ऑडियो

बता दें कि ये मामला चेन्नई के तिरुवल्लुवर इलाके का है, इस स्कूल में दो अंग्रेजी के शिक्षक हैं। स्कूल के  प्रिंसिपल ने का कहना था कि  भगवान यानी जिनका तबादला हुआ है, वो 6ठी से 10वीं तक के बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाते हैं। बुधवार को सुबह नौ बजे एक अन्य टीचर आया था। उस दिन की प्रक्रिया पूरी हो गई थी, जिसके बाद भगवान को 10 बजे के पहले नए स्कूल (जहां तबादला हुआ था) जाना था। लेकिन उन्हें बच्चों ने रोक लिया, जिसके कारण प्रक्रिया थाम दी गई।

ये भी पढ़ें- दबंगों ने 70 साल के दलित किसान को पत्नी के सामने जिंदा जलाया

मजे की बात ये थी कि शिक्षक के तबादले की सूचना  सिर्फ छात्र ही नहीं बल्कि परिजनों को भी अच्छी नहीं लगी, छात्रों के अभिभावकों का कहना था कि  भगवान इसी स्कूल में रुकें और बच्चों को पढ़ाएं। खबर के अनुसार अंग्रेजी के शिक्षक का तबादला रुकवाने के लिए अभिभावकों और टीचर्स एसोसिएशन ने स्थानीय विधायक पीएम नरसिम्हन से भी मदद की गुहार लगाई थी।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers