unique wedding card with library

‘हर गांव में एक लाइब्रेरी’ वाला अनोखा शादी का कार्ड, जानें इसको छपवाने के पीछे की असली वजह

unique wedding card with library :आजकल के समय में लोग इंटरनेट ज्यादा इस्तेमाल करते हैं ऐसे में लोगों की किताबों से दूरी हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 11:01 PM IST, Published Date : February 22, 2023/11:01 pm IST

unique wedding card with library : नोएडा। शादियों का सीजन चल रहा है। शादी में अनेक प्रकार के अनोखे कार्ड छपवाए जाते है। एक से बड़कर एक महंगे कार्ड आपने शादियों में देखें ही होगे। लेकिन एक कार्ड ऐसा है जो बिल्कुल ही अलग है। इस कार्ड में छपा हुआ संदेश देश की सवा सौ करोड़ जनता को शिक्षित कर सकता है। नोएडा में छप रहे ऐसे शादी के कार्ड चर्चा का विषय बने हुए हैं। गांव की शादियों में जाना है तो आपको पहले वादा करना होगा, क्या है वादा और कैसा वादा चलिए पूरा मामला समझाते हैं।

read more : इन राशियों पर बनेगा ‘चंद्र मंगल योग’, जातकों के खुल जाएंगे भाग्य, होंगे मालामाल

unique wedding card with library : दरअसल ग्रेटर नोएडा में रहने वाले चौधरी प्रवीण भारती के छोटे भाई की 26 फरवरी को शादी होनी है। शादी में लोगों को न्योता देने के लिए उन्होंने जो कार्ड छपवाया है। उसपर उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि अपने गांव में लाइब्रेरी जरूर बनवाएं। चौधरी प्रवीण भारती बताते हैं कि मेरे छोटे भाई जितेंद्र की 22 फरवरी को तिलक औ 26 फरवरी को शादी है। आजकल के समय में लोग इंटरनेट ज्यादा इस्तेमाल करते हैं ऐसे में लोगों की किताबों से दूरी हो गई है।

 

 

खास तौर से बच्चों के जीवन से और किताबों का रिश्ता टूटा है। ऐसे में जिस तरह से देवालय खोले जा रहे हैं उसी तरह पुस्तकालय की भी जरूरत है, ताकि देश अपना आगे बढ़ सके। इसलिए हम जहां भी कार्ड भेज रहे हैं। वहां निजी तौर पर कह भी रहे हैं कि आप अपने अड़ोस पड़ोस में गांव में लाइब्रेरी बनवाएं ताकि बच्चों का भविष्य बन सकें। प्रवीण भारती बताते हैं कि हम मूलतः बुलंदशहर के रहने वाले हैं। भाई मेरा उत्तर प्रदेश सरकार में नौकरी करता है और बहु पोस्ट ग्रेजुएट हैं और आगे पढ़ाई कर रही है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें