अनलॉक 2 की गाइडलाइन: केंद्र और राज्य सरकारों के प्रशिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई से मिलेगी अनुमति.. देखिए पूरी गाइडलाइन | Unlock 2 Guideline: Training institutes of Central and State Governments will get permission from July 15 .. See full guideline

अनलॉक 2 की गाइडलाइन: केंद्र और राज्य सरकारों के प्रशिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई से मिलेगी अनुमति.. देखिए पूरी गाइडलाइन

अनलॉक 2 की गाइडलाइन: केंद्र और राज्य सरकारों के प्रशिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई से मिलेगी अनुमति.. देखिए पूरी गाइडलाइन

: , March 11, 2021 / 02:45 PM IST

नईदिल्ली। केंद्र सरकार ने अनलॉक 2 के लिए बीते दिन गाइडलाइन जारी की है। जिसमें 31 जुलाई तक के लिए संक्रमित जोन में लॉकडाउन प्रभावित तरीके से लागू रहने की बात कही गई है। वहीं अनलॉक 2 में कई प्रकार की रियायतें भी दी गई है। गाइड लाइन के अनुसार केंद्र और राज्य सरकारों के प्रशिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई से अनुमति मिलेगी। इसके लिए अलग से एसओपी जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, बात ‘मेक इन इंडिया’ की लेकिन अ…

सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शिक्षण, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य बड़े कार्यक्रमों को अभी मंजूरी नहीं मिलेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि नए दिशा-निर्देश राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से मिले फीडबैक तथा संबंधित केंद्रीय मंत्रियों और विभागों के साथ गहन विचार-विमर्श पर आधारित हैं।

ये भी पढ़ें: एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना जल्द होगी लागू, पीएम के संबोधन की ब…

दिशा-निर्देशों में कहा गया कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों (वंदे भारत मिशन के तहत), जो अभी सीमित रूप में जारी हैं, का चरणबद्ध तरीके से विस्तार किया जाएगा। इंटरनेशनल फ्लाइट से यात्रा करने पर बैन रहेगा। वे लोग यात्रा कर सकेंगे, जिन्हें गृह मंत्रालय ने इजाजत दी है।

ये भी पढ़ें: पीएम का संबोधन : प्रधानमंत्री अन्न योजना का विस्तार नवंबर तक, 80 कर…

Pib by Anil Shukla on Scribd

 

#HarGharTiranga