UP Election Result: Neither BJP nor Samajwadi Party ahead in seats in UP

UP Election Result: यूपी की इन सीटों में न बीजेपी आगे और न समाजवादी पार्टी, इस दल के उम्मीदवारों ने चौंकाया

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने दावा किया है कि 100 सीटों में वोटों का अंतर 500 है.. UP Election Result: Neither BJP nor Samajwadi Party ahead in seats in UP

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : March 10, 2022/2:52 pm IST

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी फिर से ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ रही है। अब तक जो रुझान सामने आए हैं उसमें बीजेपी बहुत का आंकड़ा पार कर लिया है। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने दावा किया है कि 100 सीटों में वोटों का अंतर 500 है। ऐसे में हम जीत दर्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Assembly Election Result 2022 Live : कांग्रेस की सुस्त चाल.. BJP के सूरमाओं का फिर से बजा डंका, देखें कौन आगे कौन पीछे

बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच चल रही कांटे की टक्कर में कुछ सीटें ऐसी भी है जहां न तो बीजेपी आगे है और न ही समाजवादी पार्टी। इनमें चार सीटों पर बीएसपी तो 3 सीटों आने पर चल रही है।

इन 4 सीटों पर बीएसपी आगे

संत कबीर नगर जिले की मेंहदावाल सीट पर बीएसपी के मोहम्मद तबीश खान आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के अनिल कुमार त्रिपाठी हैं। 2017 में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें:  Punjab Assembly Election Result Live 2022: ‘आप’ ने चौंकाया, कांग्रेस को पीछे छोड़ 43 सीटों पर बनाई बढ़त

अंबेडकर नगर जिले की जलालपुर सीट से बहुजन समाज पार्टी के डॉ. राजेश सिंह आगे चल रहे हैं। हालांकि, यहां सपा के उम्मीदवार राकेश पांडे से उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है। अभी तक की गिनती में दोनों के बीच अंतर बहुत ज्यादा है।

बदायूं की सहसवान सीट से बीएसपी के मुसर्रत अली आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी के धीरेंद्र कुमार भारद्वाज हैं। हालांकि, दोनों के बीच अंतर बहुत ज्यादा नहीं है। तीसरे नंबर पर सपा के ब्रजेश यादव हैं।

बलिया की रसारा सीट पर भी बीएसपी आगे हैं। यहां से बीएसपी उम्मीदवार उमाशंकर सिंह बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरे नंबर पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महे्ंद्र हैं। बीजेपी के उम्मीदवार बब्बन तीसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें: UP Assembly Election Result Live 2022: रुझानों में बीजेपी 80 सीटों पर आगे, SP दे रही टक्कर

इन 3 सीटों पर कांग्रेस आगे

प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास उन 7 सीटों में शामिल हैं, जहां से कांग्रेस ने 2017 में जीत हासिल की थी। इस बार भी यहां से कांग्रेस की आराधना मिश्रा आगे चल रहीं हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी नागेश प्रताप सिंह उर्फ छोटे सरकार हैं। हालांकि, कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवार अभी अंतर बहुत ज्यादा नहीं है।

हरदोई जिले की बीलग्राम-मल्लावान सीट से कांग्रेस के सुभाष पाल बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी के आशीष कुमार सिंह आशु हैं। बीएसपी के उम्मीदवार कृष्ण कुमार सिंह तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। 2017 में यहां से बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

कानपुर नगर की किदवई नगर सीट पर अभी कांग्रेस के अजय कपूर आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी के महेश कुमार त्रिवेदी हैं। दोनों के बीच अभी बहुत मामूली सा अंतर बना हुआ है। 2017 में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

 
Flowers