UP Government Jobs: CM योगी ने खोला खुशियों का पिटारा, यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, जारी किया आदेश |

UP Government Jobs: CM योगी ने खोला खुशियों का पिटारा, यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, जारी किया आदेश

UP Government Jobs: CM योगी ने खोला खुशियों का पिटारा, यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2024 / 08:42 AM IST, Published Date : June 7, 2024/8:42 am IST

UP Government Jobs: लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शासन स्तर के सभी अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि,  खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया तेज करें और  जितनी भी खाली पद हैं वहां आयोगों को भेजा जाएं। लोकसभा चुनाव 2024 के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यूपी में सरकारी नौकरियां देने का आदेश जारी किया है।

Read More: Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम में उमड़ा भक्तों का जन सैलाब, अब तक 7 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए बाबा केदारनाथ के दर्शन 

सीएम योगी ने कहा है कि सभी विभाग में खाली पड़े पद शीघ्रता से भरे जाएं। सीएम योगी शासन स्तर के सभी अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द करें, जहां खाली पद हैं, आयोगों को भेजें। सीएम योगी ने कहा कि अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव गण अपने डिपार्टमेंट के शीर्ष अधिकारी हैं। डिपार्टमेंट से जुड़ी हर एक व्यवस्था, हर एक परियोजना, प्रत्येक प्रकरण के लिए आपकी जवाबदेही है। समयबद्धता, गुणवत्ता सुनिश्चित करना आपकी जिम्मेदारी है।

Read More: INDIA Live News & Updates 7th June 2024: नरेंद्र मोदी की अगुवाई में NDA आज पेश करेगा सरकार बनाने का दावा.. इंडिया गठबंधन की भी आज बैठक

UP Government Jobs: इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, विभागीय मंत्रिगणों के साथ बेहतर संवाद-समन्वय बनाये रखें। जनहित के प्रकरणों को अनावश्यक लंबित न रखें। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि जिन विभागों में रिक्तियां हैं और नियुक्तियां की जानी हैं, वहां से तत्काल अधियाचन चयन आयोगों को भेजा जाए। नियुक्ति प्रक्रिया में सरलता के लिए ई-अधियाचन की व्यवस्था का उपयोग किया जाए। नियुक्ति के लिए अधियाचन भेजने से पूर्व नियमावली का सूक्ष्मता से परीक्षण कर लिया जाए और चयन आयोगों से संपर्क बनाएं, सही अधियाचन भेजें तथा चयन प्रक्रिया की समय-सीमा तय करें।