देश में मुठ्ठी भर लोग चलाते हैं चार पहिया गाड़ी, 95 प्रतिशत लोग नहीं करते पेट्रोल का उपयोग, मंत्रीजी का बेतुका बयान

देश में मुठ्ठी भर लोग चलाते हैं चार पहिया गाड़ी! UP Min Upendra Tiwari says, "...Only a handful of people use 4-wheelers & need petrol

Edited By: , October 21, 2021 / 06:45 PM IST

जालौन: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर देश भर में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं, बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर है। लेकिन इन सब के बीच योगी सरकार के एक मंत्री का एक बेतुका बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि देश के 95 प्रतिशत लोग पेट्रोल-डीजल का उपयोग नहीं करते हैं। मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया की गाड़ी चलाते हैं, उन्हें ही पेट्रोल की आवश्यकता होती है।

Read More: धान खरीदी को लेकर CM भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को किया अलर्ट, पूरी तैयारी रखने के दिए सख्त निर्देश 

दरअसल यूपी के खेल युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी जालौन के उरई में आजादी के 75वें साल पर अमृत महोत्सव समारोह में संगोष्ठी को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को 100 करोड़ से अधिक टीके की खुराक मुफ्त दी गई। यदि आप ईंधन की कीमत प्रति व्यक्ति आय से तुलना करें, तो कीमतें अब भी बहुत कम हैं। देश में डीजल-पेट्रोल के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है।

Read More: कद्दू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड ! किसान ने खेत में उगाया 10 क्विंटल का कद्दू, वायरल हो रही तस्वीरें 

इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार की ओर से विकास की गंगा बह रही है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। मंत्री ने कहा कि सरकार मुफ्त शिक्षा, मुफ्त वैक्सीन और मुफ्त राशन दे रही है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर मंत्री ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई चीज डीजल-पेट्रोल से नहीं वसूल की जा रही है। लोगों की योगी और मोदी सरकार में आमदनी बढ़ी है। उस हिसाब से पेट्रोल-डीजल के दाम बहुत कम हैं।

Read More: रफ्तार का कहर, बस ने चार लोगों को रौंदा, इधर दो बाइकों की भिड़ंत में एक की मौ​त