कद्दू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड ! किसान ने खेत में उगाया 10 क्विंटल का कद्दू, वायरल हो रही तस्वीरें | Wonderful! Farmer grew 10 quintals of pumpkin in the field, the largest pumpkin set a world record, pictures going viral

कद्दू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड ! किसान ने खेत में उगाया 10 क्विंटल का कद्दू, वायरल हो रही तस्वीरें

अद्भुत! किसान ने खेत में उगाया 10 क्विंटल का कद्दू, सबसे बड़े कद्दू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वायरल हो रही तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 21, 2021/6:00 pm IST

World Record : ज्यादातर क्द्दू 2 से 4 किलो वजन तक होते हैं लेकिन, क्या आपने कभी 10 क्विंटल के कद्दू के बारे में सुना है, कद्दू वो भी 10 क्विंटल का यह सुनकर आप हैरान जरूर होंगे लेकिन आपने बिल्कुल सही सुना 10 क्विंटल का कद्दू। दरअसल, एक किसान ने कुछ ऐसा ही कमाल कर दिया है, अमेरिका के इस किसान का एक कद्दू जिसे तौलने पर उसका वजन दस क्विंटल पाया गया है। इसके साथ ही इस कद्दू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बना डाला।

read more: विनिवेश से एयर इंडिया की वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा, बड़े विमानों का होगा बेहतर उपयोग: विमानन सचिव
अब​ सोशल मीडिया पर इस कद्दू की तस्वीरें जैसे ही पोस्ट की गईं, ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो गईं, लोग इस कद्दू की आकार और लंबाई-चौड़ाई देखकर हैरान हैं, यह मामला अमेरिका के ओहयो का है, रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कद्दू दो किसानों ने मिलकर उपजाया है, जिनके नाम टॉड और डोना स्किनर हैं। इन दोनों किसानों ने दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू (Worlds Biggest Pumpkin) अपने खेत में उपजाकर विश्व रिकॉर्ड बना डाला है।

read more: गहलोत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी : कांग्रेस नेताओं के निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री बघेल
जानकारी के मुताबिक, ये दोनों पिछले 30 साल से कद्दू की खेती कर रहे हैं, वे ख्वाहिश थी कि उनके खेत में बड़े से बड़े कद्दू पैदा हो सकें, आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उनकी ये इच्छा पूरी हो ही गई। दोनों ने मिलकर 2164 पाउंड यानि करीब 1000 किलोग्राम का एक ही सबसे बड़ा हरा कद्दू उपजा लिया, डबलिन में चल रही सब्जी प्रतियोगिता में उन्होंने जब अपना कद्दू लोगों के सामने रखा, तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Oakland Nursery (@oaklandnurseries)

read more: सरकारी नौकरी देने के नाम पर 6 करोड़ की ठगी, सेमीनार आयोजित कर बेरोजगारों को लेते थे झांसे में, 4 आरोपी गिरफ्तार
किसानों ने बताया, कद्दू के वजन का अंदाजा हम लोगों को पहले ही हो गया था, उधर ऑकलैंड नर्सरी की ओर से कंफर्म किया गया है कि डोना और टॉड अब दुनिया का सबसे बड़ा हरा कद्दू उगाने वाले किसान बन गए हैं। इस कद्दू का वजन 2164 पाउंड पाया गया है, कद्दू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

 
Flowers