नीरव मोदी के बंगले से मिले कीमती सामान, ध्वस्त करने की कार्रवाई रोकी गई | valuable items in Nirav Modi bungalow Demolition operation stopped

नीरव मोदी के बंगले से मिले कीमती सामान, ध्वस्त करने की कार्रवाई रोकी गई

नीरव मोदी के बंगले से मिले कीमती सामान, ध्वस्त करने की कार्रवाई रोकी गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 29, 2019/1:54 pm IST

मुंबई। पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित बंगले से कीमती सामान मिले हैं। कीमती सामान मिलने के बाद बंगले को गिराने की कार्रवाई दो दिन में ही 27 जनवरी को रोक दी गई। प्रशासन अब घर में मिले कीमती सामानों को सही-सलामत निकालना चाहता है ताकि इस संपत्ति से अधिक से अधिक रकम की भरपाई की जा सके।

जिला प्रशासन के मुताबिक सिविल इंजीनियरों से मांगी गई रिपोर्ट मिल चुकी है। अब वे बंगले को गिराने का काम फिर शुरू करेंगे। रायगढ़ के जिलाधिकारी विजय सूर्यवंशी ने पिछले महीने मुंबई से 90 किलोमीटर दूर अलीबाग तट के पास किहिम में स्थित 58 अनधिकृत इमारतों को गिराने का आदेश दिया था। नीरव मोदी का बंगला भी इसमें शामिल था। अवैध ढांचे के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने में नाकामी पर बंबई हआईकोर्ट की फटकार के बाद इन इमारतों को गिराने का आदेश जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें : केंद्र की प्रसाद योजना में डोंगरगढ़ शामिल, पर्यटकों-श्रद्धालुओं के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं 

अन्य एजेंसियों के साथ पीएनबी मामले की जांच कर रही ईडी ने इस संपत्ति की जब्ती की थी। नीरव मोदी देश छोड़कर पहले ही फरार हो चुका है। अधिकारियों के अनुसार बंगला ध्वस्त करने के दौरान बंगले में दो कीमती कारें भी मिली। साथ ही, गद्दे, ग्लास फ्रेम, फर्नीचर आदि सामान भी मिले।