Value of indian rupees has increased against dollar today

Dollar vs Rupees: लंबे समय के बाद रुपये में आई भारी उछाल! डॉलर के मुकाबले इतनी मजबूत हुई भारतीय करेंसी

आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 39 पैसे की मजबूती के साथ खुला है।

Edited By: , August 17, 2022 / 12:48 PM IST

Dollar vs Rupees: काफी समय से रुपये लगातार डॉलर के मुकाबले गिरता ही दिखाई पड़ रहा था। लेकिन आज इसमें उछाल देखी गई। आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 39 पैसे की मजबूती के साथ खुला है। रुपया शुक्रवार को 79.66 पर बंद हुआ था और आज इसकी शुरुआत 79.27 पर हुई है जो 39 पैसे की उछाल दिखा रहा है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

क्यों आई रुपये में तेजी

Dollar vs Rupees: विदेशी फंड्स की लिवाली में तेजी के चलते रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 39 पैसे बढ़कर 79.27 पर पहुंच गया। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि महंगाई के दबाव में नरमी के बीच घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक शुरुआत से भी निवेशकों के सेंटीमेंट को सपोर्ट मिला है।

ये भी पढ़ेंः महंगाई की मार झेल रही जनता को बड़ी राहत, PNG और CNG गैस के दामों में आई कमी, इतने रुपए हुए सस्ते

डॉलर इंडेक्स का क्या है हाल

Dollar vs Rupees: फॉरेक्स बाजार सोमवार को स्वतंत्रता दिवस और मंगलवार को पारसी नव वर्ष के अवसर पर बंद था. इस बीच छह प्रमुख करेंसी के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.06 फीसदी फिसलकर 106.44 पर आ गया है।

ये भी पढ़ें : कंपनियों के साथ भागीदारी, मूल्य सृजन को लेकर झुनझुनवाला की रणनीति जारी रखेंगे: रेअर एंटरप्राइजेज

ब्रेंट क्रूड और एफआईआई के खरीदारी आंकड़े

Dollar vs Rupees: ग्लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.34 फीसदी बढ़कर 92.65 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को शुद्ध रूप से 1376.84 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे थे।

आज कैसा खुला था बाजार

Dollar vs Rupees:आज के कारोबार की शुरुआत में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 95.84 अंक यानी 0.16 फीसदी की तेजी के साथ 59,938.05 पर खुला है। एनएसई का निफ्टी 42 अंकों की तेजी के साथ 17,868 पर खुलने में कामयाब रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें