VHP leader RBVS Maniyan of Tamil Nadu unit of arrested

Controversial statement on Ambedkar : पूर्व VHP नेता ने अंबेडकर को बताया क्लर्क, बयान से मचा बवाल, संविधान को लेकर कही ये बात….

VHP leader RBVS Maniyan of Tamil Nadu unit of arrested: इकाई के नेता रहे आरबीवीएस मनियन ने अंबेडकर को लेकर विवादित बयान दिया है।

Edited By :   Modified Date:  September 15, 2023 / 04:36 PM IST, Published Date : September 15, 2023/4:36 pm IST

VHP leader RBVS Maniyan of Tamil Nadu unit of arrested : नई दिल्ली। तमिलनाडू के मंत्री उदयनिधि के द्वारा सनातन के खिलाफ बयान के बाद अब विश्व हिंदू परिषद के तमिलनाडु इकाई के नेता रहे आरबीवीएस मनियन ने अंबेडकर को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने बीआर आंबेडकर की जाति को लेकर कहा था कि वह चक्किलियार हैं। हालांकि आरबीवीएस मनियन को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। मंबलम पुलिस ने कहा कि मनियन पर एसएस-एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में मामले दर्ज हैं।

read more : Panna News : पन्ना महारानी जीतेश्वरी कुमारी के समर्थन में उतरी करणी सेना, प्रदेश सरकार को दी ये चेतावनी, जानें क्या कहा… 

 

संविधान को लेकर अंबेडकर पर निशाना

VHP leader RBVS Maniyan of Tamil Nadu unit of arrested : बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के तमिलनाडु इकाई के नेता रहे आरबीवीएस मनियन ने 11 सितंबर को एक निजि कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा कि संविधान सिर्फ आंबेडकर ने नहीं बनया है। जो समिति बनाई गई थी उसमें 300 सदस्यों को शामिल किया गया था और इस समिति का अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद को बनाया गया था। इसलिए सं​विधान केवल अंबेडकर ने नहीं बनाया है। पूर्व वीएचपी नेता ने कहा था, “कुछ पागलों को लगता है कि संविधान आंबेडकर ने दिया… ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी बुद्धि गिरवी रख दी है। सभी ने अपनी बुद्धि गिरवी रख दी है। अगर वे कहते हैं कि आंबेडकर उनकी जाति से नहीं है तो लोग वोट देना बंद कर देंगे।

 

संविधान बनाने में अंबेडकर का योगदान नहीं

पूर्व वीएचपी नेता ने दावा किया कि संविधान का मसौदा तैयार करने का श्रेय राजेंद्र प्रसाद को दिया जाना चाहिए, ना की आंबेडकर को, जो सिर्फ इस समिति के अध्यक्ष थे। पूर्व वीएचपी नेता ने कहा था, “वह जो वहां सिर्फ एक क्लर्क था जिसने ड्राफ्ट लिखा, उन्हें टाइप किया, उन्हें प्रूफरीड किया, वह आंबेडकर थे। क्या आप जानते हैं कि आंबेडकर का एक भी खंड संविधान में नहीं है? आंबेडकर ने कभी नहीं लिखा कि उन्होंने अपनी बुद्धि से संविधान का मसौदा तैयार किया है।” उन्होंने कहा कि संविधान पर बहस पर 12 खंड थे और आंबेडकर ने इसका सत्यापन किया और उन्हें स्पष्य किया… संविधान में आंबेडकर का कोई योगदान नहीं था।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें