andhra pradesh capital visakhapatnam is New Capital of andhra pradesh

विशाखापत्तनम होगी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी, सीएम जगनमोहन रेड्डी ने किया ऐलान

सीएम जगनमोहन रेड्डी ने आज ऐलान करते हुए विशाखापत्तनम को नई राजधानी बनाने की घोषणा की है! andhra pradesh capital

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 03:14 PM IST, Published Date : January 31, 2023/2:16 pm IST

अमरावती: andhra pradesh capital आंध्र प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने आज ऐलान करते हुए विशाखापत्तनम को नई राजधानी बनाने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि उन्होंने इस बात का ऐलान ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में अपने संबो​धन के दौरान की है।

Read More: Rift in JDU: जदयू नेताओ पर फिर बिफरे उपेंद्र कुशवाहा, कहा “केंद्र में मंत्री पद छोड़ने का मलाल नहीं, MLC कौन सी बड़ी सी चीज हैं?

andhra pradesh capital सीएम रेड्डी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट वीडियो के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘मैं आपको विशाखापत्तनम में आमंत्रित करता हूं, जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रही है। मैं भी आने वाले कुछ महीनों में विशाखापत्तनम में शिफ्ट हो रहा हूं। हम 3 और 4 मार्च को यह शिखर सम्मेलन विशाखापत्तनम में आयोजित करने जा रहे हैं…।’

Read More: चमक गई इस मशहूर सिंगर की किस्मत, अब दिखेंगे बड़े पर्दे पर, इस फिल्म में आएंगे नजर 

खास बात है कि तेलंगाना के अलग होने के 9 साल बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है। 23 अप्रैल 2015 में अमरावती को आंध्र प्रदेश की राजधानी घोषित किया गया था। इसके बाद साल 2020 में राज्य की तीन राजधानी की योजना बनी। इनमें अमरावती, विशाखापत्तनम और कुर्नूल का नाम शामिल है। हालांकि, बाद में इसे वापस लिया गया और अमरावती ही कैपिटल रही।

Read More: राजधानी रायपुर में बड़ा हादसा, राखड़ खुदाई के दौरान 3 की मौत 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers