डब्ल्यूबीएसएससी भर्ती से संबंधित सभी विवरण कलकत्ता उच्च न्यायालय को सौंपेगा |

डब्ल्यूबीएसएससी भर्ती से संबंधित सभी विवरण कलकत्ता उच्च न्यायालय को सौंपेगा

डब्ल्यूबीएसएससी भर्ती से संबंधित सभी विवरण कलकत्ता उच्च न्यायालय को सौंपेगा

:   Modified Date:  March 22, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : March 22, 2023/10:22 pm IST

कोलकाता, 22 मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) ने बुधवार को कहा कि उसने सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में नियुक्ति के लिए 14,052 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है और भर्ती से संबंधित सभी विवरण कलकत्ता उच्च न्यायालय को विधिवत प्रस्तुत किए जाएंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उच्च न्यायालय भर्ती प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं की जांच की निगरानी कर रहा है और इस संबंध में आयोग को आवश्यक निर्देश देगा।

आयोग के अनुसार इस संबंध में न्यायालय के आदेश के अनुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसएससी के अध्यक्ष सिद्धार्थ मजूमदार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आयोग अगले सप्ताह तक मामले की सुनवाई के लिए अनुरोध करेगा ताकि नियुक्तियों में देरी न हो।

मजूमदार ने कहा, ‘‘ आयोग ने 14,339 रिक्तियों के लिए 14,052 उम्मीदवारों की एक सूची को अंतिम रूप दिया है। यह भर्ती प्रक्रिया का विवरण देते हुए इस शुक्रवार तक अदालत में अपनी बात रखेगा और फिर आगे की कार्रवाई के लिए निर्देश की प्रतीक्षा करेगा।’’

गौरतलब है कि भर्ती से संबंधित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसियों ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, कई वरिष्ठ अधिकारियों और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं को गिरफ्तार किया है।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)