Weather Alert: Meteorological Department issued a warning regarding heavy rain and snowfall in 9 states

Weather Alert: देश के इन 9 राज्यों में हो सकती है भारी बारिश और बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Alert: Meteorological Department issued a warning regarding heavy rain and snowfall in 9 states

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 26, 2021/4:16 pm IST

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। देश की राजधानी दिल्ली में हुई बारिश के बाद मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने कहा है कि आने वाले 5 दिनों में 9 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में भारी बारिश हो सकती है।

READ MORE : इन ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन के भी यात्रा कर सकते है यात्री, रेलवे ने बनाया ये खास प्लान

मौसम विभाग की मानें तो केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण कर्नाटक में 29 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम, भारी बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना है। तटीय कर्नाटक के लिए इसी तरह का मौसम अलर्ट 4 दिन के लिए और तटीय आंध्र प्रदेश के लिए 24 घंटे का अलर्ट जारी किया है।

READ MORE : बिना परीक्षा दिए स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का मौका, हेल्थ वर्कर्स के 3400 पदों पर होगी भर्ती, जानें डिटेल

आईएमडी ने 25 से 26 अक्टूबर के बीच तमिलनाडु और पुडुचेरी में और 26 अक्टूबर को केरल और पुडुचेरी के माहे में बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तरी हरियाणा में अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना है। आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, अगले 24 घंटों में जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

READ MORE : T20 World Cup 2021: पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया से कटेगा इन खिलाड़ियों का पत्ता! हो सकता है बड़ा बदलाव

उमस से मिली राहत
‌इससे पहले चले बारिश के दौर ने पूरी दिल्ली और एनसीआर में उमस बढ़ा दी थी। हालांकि तापमान में ज्यादा बढ़त दर्ज नहीं की गई थी लेकिन उमस से लोग परेशान थे। आज हो रही बारिश के कारण मौसम में ठंडक बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक मौसम के ऐसा ही बने रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं तेज हवाएं भी चलेंगी। तापमान में भी कुछ गिरावट दर्ज की जा सकती है।